आजादी का अमृत महोत्सव शहीदों के बलिदान की याद में शत-प्रतिशत घर में फहराये झंडा -विधायक विनोद अग्रवाल हर घर तिरंगा अभियान शहीदों के नाम कीया 2 माह का वेतन

बुलंद गोंदिया। देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी के अमृत महोत्सव अवसर पर संपूर्ण देश में केंद्र सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की जन जागरूकता व हाल ही में जिले में बाढ़ की परिस्थिति सामने आने पर इसे लेकर गोंदिया पंचायत समिति में विधायक विनोद अग्रवाल द्वारा एक समीक्षा सभा आयोजित की थी।
इस सभा में उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के पर्व पर शहीदों के बलिदान को याद कर सभी शत-प्रतिशत घरों में तिरंगा झंडा फहराए तथा इस अभियान के लिए उन्होंने अपने 2 माह का वेतन शहीदों के नाम किया साथ ही जिले के शहीद स्मारको का रंग रोगन करने के साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिजनों को सम्मानित किया जाए ऐसा इस सभा में कहा तथा यह निर्णय लिया गया।
साथ ही इस अवसर पर निबंध स्पर्धा, वक्तृत्व स्पर्धा सभी शालाओं में व 13, 14, 15 अगस्त को हर घर में झंडा वंदन किया जाए साथ ही जहां पर बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है वहां पर देशभक्ति गीत, भाषण में विद्यार्थियों को अवसर दिया जाए ऐसा सुझाव उन्होंने दिया।
भारी वर्षा से हुए नुकसान की करे जांच
पंचायत समिति के सभागृह में आयोजित सभा में विनोद अग्रवाल ने निर्देश दिया कि हाल ही में हुई भारी बारिश के चलते किसानों की फसलों का हुए नुकसान की तत्काल जांच करें साथ ही मकान क्षतिग्रस्त हुये उनके नुकसान का पंचनामा कर राजस्व विभाग के दल द्वारा गांव गांव जाकर करें तथा जनप्रतिनिधियों से मिलकर किसानों की समस्याओं की जानकारी लेकर उसका निराकरण करें ऐसा सुझाव भी दिया।
इस अवसर पर तहसीलदार खंडारे ने जानकारी देते हुए बताया कि 25 हेक्टर फसल के पंचनामें हुए हैं जिनमें 381 किसानों के नुकसान का मामला सामने आया है।
आयोजित सभा में तहसीलदार गोंदिया, तहसील कृषि अधिकारी, खंड विकास अधिकारी पंचायत समिति उपस्थित थे।

Share Post: