रिश्वतखोरो पर एंटी करप्शन विभाग की गिरी गाज दो अलग-अलग मामले में पटवारी बालाराम बनोटे 7000 व आपूर्ति निरीक्षक पंकज शिंदे 4000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

बुलंद गोंदिया। गोंदिया जिले में रिश्वतखोरो पर एंटी करप्शन विभाग की दो बड़ी कार्यवाही शुक्रवार 29 जुलाई को हुई। जिसमें गोंदिया तहसील के राशन विभाग के आपूर्ति निरीक्षक पंकज तात्याराव शिंदे 4000 वह नंगपुरा मुर्री के पटवारी बालाराम बनोटे को 7000 की रिश्वत लेते हुए गोंदिया एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किया गया। गौरतलब है कि शुक्रवार 29 जुलाई का दिन गोंदिया जिले मैं रिश्वतखोरो के लिए काला दिन बनकर सामने आया। एक ही दिन में गोंदिया एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा दो अलग-अलग कार्रवाई कर दो रिश्वतखोरो को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।
पहला मामला गोंदिया तहसील की नई प्रशासकीय इमारत में स्थित गोंदिया तहसील के राशन विभाग में कार्यरत आपूर्ति निरीक्षक पंकज तात्याराव शिंदे द्वारा फरियादी किसान जिसके पिता के नाम पर लहींटोला/ पाडंराबोडी में सरकारी राशन दुकान है, किंतु वे वृद्ध होने तथा कैंसर की बीमारी होने से स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के चलते शिकायतकर्ता द्वारा पिता के नाम से सरकारी राशन दुकान को उनके नाम पर ट्रांसफर करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ आपूर्ति विभाग तहसील कार्यालय गोंदिया में आवेदन किया था। जिसके पश्चात शिकायतकर्ता द्वारा तहसील कार्यालय में जाकर राशन विभाग के आपूर्ति निरीक्षक पंकज शिंदे से भेंट कर दिए गए आवेदन पर कार्यवाही करने की मांग की थी। जिस पर आरोपी द्वारा उपरोक्त दुकान का ट्रांसफर करने के लिए फरियादी से 5000 की रिश्वत की मांग की थी इस संदर्भ में फरियादी द्वारा गोंदिया एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई जिसके पश्चात तहसील कार्यालय में जाल बिछाते हुए गोंदिया एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा 4000 की रिश्वत लेते हुए आरोपी आपूर्ति निरीक्षक पंकज तात्या राव शिंदे को रंगे हाथों धर दबोचा।

 दूसरा मामला गोंदिया शहर से लगे ग्राम मुर्री के पटवारी बालाराम बनोटे द्वारा गोंदिया निवासी फरियादी से उसकी भूमि का फेरफार करने के लिए 7000 की रिश्वत की मांग की थी। इस मामले में भी फरियादी द्वारा गोंदिया एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई जिस पर शुक्रवार की शाम नंगपुरा मुर्री स्थित पटवारी कार्यालय में एसीबी विभाग द्वारा जाल बिछाकर आरोपी पटवारी बालाराम बनोटे को 7000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों धर दबोचा तथा समाचार लिखे जाने तक आरोपी के खिलाफ कार्यवाही शुरू की।
तथा आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार प्रतिबंधक कानून 1988 कलम 7 के तहत गोंदिया शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।
          उपरोक्त दोनों कार्रवाई पुलिस अधीक्षक एसीबी राकेश ओला, अपर पुलिस अधीक्षक मधुकर गीते नागपुर के मार्गदर्शन में गोंदिया के एसीबी के उपविभागीय पोलीस अधिकारी पुरुषोत्तम अहेरकर , पोहवा मिलकीराम पटले, विजय खोबरागड़े ,संजय बोहरे ,नापोसी संतोष सेंडे, मंगेश कहालकर, संतोष बोपचे व वाहन चालक दीपक बाटबरवे तथा सभी एंटी करप्शन विभाग गोंदिया के कर्मचारियों द्वारा की गई।

Share Post: