शहर में मार्गो के किनारे अतिक्रमण नगर परिषद का चेतावनी अभियान होंगी कड़ी कार्रवाई

बुलंद गोंदिया। गोंदिया नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत मार्गो पर दुकाने लगाकर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण किया गया है। जिस पर अब नगर परिषद प्रशासन द्वारा कड़ा रुख अपना लिया है। इन अतिक्रमण के चलते शहर के मार्गों का यातायात चरमरा जाने लगता है। इसी गंभीर समस्या को देखते हुए प्रशासक व मुख्याधिकारी करण चौहान के आदेशानुसार बाजार विभाग के प्रमुख मुकेश मिश्रा व उनके दल द्वारा गुरुवार 17 फरवरी को शहर के सभी प्रमुख मार्गो पर अतिक्रमण धारकों को चेतावनी दी है कि वह मार्गो पर अतिक्रमण न करें यदि इसके पश्चात अतिक्रमण पाया जाता है तो नगर परिषद प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई कर पुलिस में मामला दर्ज किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गोंदिया नगर परिषद में अब प्रशासक राज होने से नगर परिषद यंत्रणा द्वारा शहर में अतिक्रमण के खिलाफ एक विशेष अभियान भी शुरू किया जा रहा है इस प्रकार की जानकारी नगर परिषद के सूत्रों द्वारा दी गई है। यह अभियान प्रशासक व नगर परिषद मुख्याधिकारी करण चौहान के आदेशानुसार बाजार विभाग प्रमुख मुकेश मिश्रा व उनके दल तथा शहर पुलिस विभाग के सहयोग से किय जा रहा है।

इस अभियान के अंतर्गत जयस्तंभ चौक से मनोहर चौक, जयस्तंभ चौक से नेहरू प्रतिमा, नेहरू प्रतिमा से गोरेलाल चौक तक कार्रवाई की गई है।
तथा जल्द ही नगर परिषद चांदनी चौक बाजार परिसर व शहर के अन्य क्षेत्रों में भी कार्यवाही की जाएंगी उल्लेखनीय है कि गोंदिया शहर के प्रमुख प्रवेश नाको पर भी अतिक्रमण बड़े पैमाने पर हो चुका है जिसमें वाहन चालकों को मार्ग पर चलना काफी दुभर हो गया है जिसमें कुड़वा नाके से पाल चौक तक, मरारटोली रेलवे चौकी से शासकीय विश्राम गृह गुरुद्वारा चौक तक, रेलवे स्टेशन रेलटोली परिसर,चौपाटी परिसर, स्टेडियम वह मुख्य बाजार तथा स्टेशन मार्ग का समावेश है। क्या नगर परिषद द्वारा उपरोक्त मार्गों पर कड़ी कार्रवाई इस अभियान के अंतर्गत की जाएंगी यह आने वाला समय बताएगा या फिर कार्रवाई के नाम पर प्रश्नचिन्ह निर्माण होगा।

Share Post: