नियोजन समिति की सभा में पूर्व विधायक राजेंद्र जैन ने अनेक महत्वपूर्ण मुद्दे उठाते हुए ओबीसी छात्रावास, लाख उत्पादन व हर घर नल योजना पर की चर्चा

बुलंद गोंदिया। जिलाधिकारी कार्यालय में जिले के पालक मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम की अध्यक्षता में नियोजन समिति की सभा आयोजित की गई थी।
इस अवसर पर पूर्व विधायक राजेंद्र जैन ने जिले के अनेक महत्वपूर्ण मुद्दे उठाते हुए इस पर चर्चा की।

जिसमें ओबीसी विद्यार्थियों के लिए प्रस्तावित छात्रावास के निर्माण में गति लाने तथा भवन निर्माण के लिए राशि उपलब्ध कराने हेतु शासन को प्रस्ताव भेजना।
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कीए गए वादों को पूरा करने हेतु जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर नल योजना दीर्धकाल तक चले इस हेतु जल के स्रोत वह काम की गुणवत्ता उत्कृष्ट होने तथा लाख उत्पादन को बढ़ाने हेतु महिलाओं को प्रोत्साहन देने हेतु रांची के अनुसार लाख अनुसंधान केंद्र का निर्माण कर उसमें प्रशिक्षण दिया जाए जिससे रोजगार का निर्माण होगा तथा अधिक से अधिक किसान इससे प्रेरित होंगे इसके लिए शासकीय यंत्र द्वारा कार्य किया जाए।
साथ ही भीमघाट परिसर में सौंदर्य करण और विकास के कार्य करने के साथ ही जिले के विभिन्न तीर्थ क्षेत्र, पर्यटन स्थलों के विकास के लिए राशि उपलब्ध करवाने हेतु सांसद प्रफुल्ल पटेल का निवेदन पालक मंत्री आत्राम को दिया। जिस पर पालक मंत्री द्वारा विशेष ध्यान देते हुए इन विषयों पर जल्द से जल्द
करने के निर्देश प्रशासन को दिए।

Share Post: