आदिवासी छात्रावास में 19 वर्षीय छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या शहर के सिविल लाइन मामा चौक परिसर की घटना

बुलंद गोंदिया। गोंदिया शहर के सिविल लाइन मामा चौक परिसर में आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित आदिवासी युवती के शासकीय छात्रावास मैं शनिवार 25 जून की दोपहर 2:30 बजे के दौरान 19 वर्षीय छात्रा वर्षा मसे द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया। गौरतलब है कि आदिवासी छात्राओं के शिक्षा के लिए आदिवासी विकास विभाग द्वारा शासकीय छात्रावास चलाए जाते हैं। जिसके अंतर्गत गोंदिया शहर के सिविल लाइन मामा चौक परिसर में स्थित छात्रावास में गोंदिया तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम नवरगांव निवासी कुंवरलाल मसे की 19 वर्षीय बेटी वर्षा कुंवरलाल मसे गत 4 वर्षों से छात्रावास में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही थी ।
उल्लेखनीय है कि 24 जून को वर्षा का जन्मदिन था जिसने रात में अपने सहपाठियों के साथ अपना जन्मदिन मनाया था। 25 जून की सुबह मृतका की सहेलियां पेपर देने गर्ल्स कॉलेज गोंदिया गई थी तथा दोपहर को वापस आने पर वर्षा का रूम बंद दिखाई दिया जिस पर उसकी सहपाठी द्वारा आवाज दिए जाने पर वर्षा द्वारा दरवाजा नहीं खोला गया तथा इसकी जानकारी छात्रावास के वार्डन को दिए जाने के पश्चात उसकी सहायता से दरवाजा खोला गया तो वर्षा फांसी के फंदे पर लटकी दिखाई दी । जिसके पश्चात इस घटना की जानकारी तत्काल शहर पुलिस थाने व वर्षा के परिजनों को दी गई ।शहर पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर मृतका के शव का पंचनामा कर शव विच्छेदन के लिए शासकीय जिला चिकित्सालय में रवाना किया तथा आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।
इस आकस्मिक परिस्थिति में वर्षा की मौत होने से नवरगॉव में शोक का वातावरण निर्माण हो गया तथा समाचार लिखे जाने तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया था।

Share Post: