सैनिकों व गरीबी रेखा से नीचे वाले मरीजों का डॉक्टर लोकेश चीर्वतकर कर रहे निशुल्क उपचार सैकड़ों मरीजों को मिल चुका लाभ

बुलंद गोंदिया। मरीजों का उपचार डॉक्टरों द्वारा किया जाता है लेकिन अपने इस पेशे में जनसेवा का उदाहरण गोंदिया के डॉक्टर लोकेश चीर्वतकर द्वारा पेश करते हुए भारतीय सेना में कार्यरत सैनिकों व गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों का निशुल्क उपचार कर दे रहे हैं। उन्होंने अब तक सैकड़ों परिवारों का निशुल्क उपचार किया है जिसका लाभ उन परिवारों द्वारा लिया गया है ।
गोंदिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम मैं अंबे मल्टी केयर क्लीनिक में डॉक्टर लोकेश चीर्वतकर द्वारा भारतीय सेना में कार्यरत सैनिकों को निशुल्क सेवा प्रदान कर रहे हैं तथा गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों को उपचार पीस में 50% की छूट दे रहे तथा अब 1 जनवरी 2022 से विशेष अभियान शुरू करते हुए महीने के प्रथम बुधवार को गरीबी रेखा से नीचे आने वाले मरीजों का निशुल्क उपचार शुरू किया गया है। जिसके लिए संबंधित मरीज को पहले से पंजीयन करवाना आवश्यक है। इसके साथ ही विभिन्न सामाजिक क्षेत्र में आयोजित होने वाले शिविरों में भी निरंतर अपनी सेवा देकर मरीजों का निशुल्क उपचार कर रहे हैं ।
डॉक्टर लोकेश चीर्वतकर शहर के प्रसिद्ध मनोविकार व मानसिक रोग विशेषज्ञ है जो सिर दर्द, नींद ना आना, बार-बार बेहोश होना, भूलने की बीमारी, चिड़चिड़ापन, क्रोध मिर्गी ,नशा मुक्ति आदि का उपचार सफलतापूर्वक करते हुए अब तक इसका लाभ हजारों मरीजों को दे चुके हैं।
उल्लेखनीय है कि पृथ्वी पर भगवान के पश्चात डॉक्टर को ही भगवान का दूसरा रूप माना जाता है किंतु आज डॉक्टरी पेशे में इस प्रकार के रूप देखने को कम ही मिलते हैं किंतु डॉक्टर चीर्वतकर द्वारा डॉक्टरी पेशे को मरीजों की जनसेवा का माध्यम बनाते हुए व्यवसाय के साथ-साथ मानव सेवा का कार्य भी कर एक बेहतरीन मिसाल जिले वासियों के सामने कर रहे हैं।

Share Post: