1225 दिनो से निरंतर सुरु है लायन्स क्लब गोंदिया निःशुल्क भोजन सेवा

बुलंद गोंदिया। उपचार के लिए स्थानीय के टी एस जिला रुग्णालय में आने वाले मरीज के परिजनों को खुले आसमान के नीचे खाना बनाना पडता था या चाय बिस्किट से गुजर करना पड़ता था ऐसे में लायन्स क्लब गोंदिया द्वारा 01 अगस्त 2018 को एक नेक उद्देश्य के साथ निःशुल्क भोजन सेवा शुरू की गई जिस के 1225 दिन पूर्ण होने सेवा निरंतर सुरु जिसमे धीरे धीरे लोग जुड़ना शुरू हुए और आज लायन्स भोजन सेवा का विशाल परिवार सुबह और शाम के टी एस रुग्णालय के साथ ही रिलायंस केंसर हॉस्पिटल में भी रुग्ण और उनके परिजनों को बिना रुके अपनी सेवा प्रदान कर रहा है।
लायन्स क्लब गोंदिया सीनियर व लायन्स क्लब गोंदिया मिडटाउन के साथ मिलकर भोजन सेवा के अलावा रुग्ण व उनके परिजनों के लिए रुग्णालय परिसर में ही RO के शीतल जल की व्यवस्था की गई जिसमे शुद्ध शीतल जल निरन्तर उपलब्ध होता है।
रिलायंस केंसर हॉस्पिटल में मरीजों के लिए खिचड़ी, दलिया, ओट्स, फल,व ज्यूस के अलावा उनके साथ आये परिजनों के लिए शुद्ध सात्विक भोजन की व्यवस्था की जा रही है। आरोग्य सेवा के अंतर्गत कोरोना, बुखार,चर्म रोग व डाइबिटीज में असरकारक व इम्युनिटी बूस्टर कडूकिरायता के पैकेट्स विभिन्न लोगों को उपलब्ध कराए गए अब तक करीब 3 लाख पैकेट्स निःशुल्क वितरित किये जा चुके है जिसमे करीब 500000 लोग लाभान्वित हो चुके है सिक बेड सर्वीस के अंतर्गत विगत 2 वर्षों से जिन मरीजों को हॉस्पिटल से घर जाने के बाद रिकलाइनर पलंग, व्हील चेयर, एयर बेड, वाटर बेड, वाकर, कमोड चेयर आदि की निःशुल्क सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है जो मरीज दवाइयां नहीं खरीद पा रहे उनके लिए आंशिक शुल्क या निःशुल्क दवाइया उपलब्ध की जा रही है सड़क दुर्घटना में घायल 8 लोगो को हॉस्पिटल पहुंचाया गया जिसमें 7 की जान बचाई जा सकी।
जो लोग कोविड ग्रस्त हो गए थे घर मे भोजन नहीं बना पा रहे थे और घर से बाहर नहीं जा सकते थे उनके लिए शुद्ध सात्विक घर जैसा भोजन की घर पहुंच निःशुल्क सेवा दी गई लायन्स ऑक्सीबैंक के अंतर्गत आक्सीजन की कमी को देखते हुए 8 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर मशीन 10 ऑक्सीजन सिलेंडर व 5 ऑक्सिमिटर की व्यवस्था की गई लायन्स कोरोना हेल्पलाइन के तहत किसी भी तरह की सेवा के लिए 24×7 उपलब्ध है
लायन अध्यक्ष सुनीता कालुराम अग्रवाल, लायन हुकुमचंद अग्रवाल, लायन स्नेह कदम के अलावा लायन मनोज डोहरे ,मनोज दुर्गानी, गणेश उजवने, मुकेश गुप्ता, वसंत अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, स्नेहित रोकड़े, संतोष कयते, प्रतीक कदम, कालुराम अग्रवाल, किरीट शाह, निखिल अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल, बीपीनभाई बावीसी,पंकज पंडित का सेवा कार्य मे उल्लेखनीय सहयोग निरन्तर प्राप्त है । जान उपयोगी सेवाओं के विस्तार के प्रयास किये जा रहे है जो निकट भविष्य में शीग्र ही देखने मिलेंगे इस भोजन सेवा के परियोजना निर्देशक प्रतीक कदम व कालूराम अग्रवाल है।

Share Post: