ओबीसी आरक्षण का मसला हल नहीं होने तक चुनाव का विरोध सांसद सुनील मेंडे, 26 जून को पूरे राज्य में चक्का जाम आंदोलन

बुलंद गोंदिया। महाराष्ट्र में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार स्थानीय चुनाव में ओबीसी समाज का आरक्षण रद्द किया गया है। जिसमें महाविकास आघाडी सरकार की असफलता सामने आई है। इस मामले में जब तक राज्य में ओबीसी आरक्षण का मामला हल नहीं होता तब तक भाजपा द्वारा स्थानीय चुनावो का विरोध करेंगी, तथा 26 जून को पूरे राज्य में चक्का जाम व जेल भरो आंदोलन किया जाएगा इस प्रकार की जानकारी आयोजित पत्र परिषद में सांसद सुनील मेंडे द्वारा दी गई।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में स्थानीय निकायों के चुनाव में ओबीसी आरक्षण रद्द किया गया इस संदर्भ में 4 मई 2021 को न्यायालय द्वारा निर्णय दिया गया इस संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा किसी भी प्रकार के उचित कदम ना उठाते हुए न्यायालय के निर्देशानुसार डेटाबेस नहीं दिया है। तथा गत 8 से 10 दिनों पूर्व ही आयोग का गठन किया है जो अभी तक निष्क्रिय है जिससे महाराष्ट्र सरकार ओबीसी समाज के प्रति गंभीर नहीं दिखाई दे रही है।
साथ ही अपने आप को ओबीसी के बड़े नेता कहने वाले कांग्रेसी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले वह मंत्री विजय वडेट्टीवार द्वारा ओबीसी समाज को बार-बार गुमराह किया जा रहा है। यदि राज्य सरकार द्वारा न्यायालय में ओबीसी समाज के पक्ष में अपना पक्ष नहीं रखा तो भाजपा न्यायालय में याचिका दायर करेंगे तथा ओबीसी आरक्षण के समर्थन में 26 जून को पूरे राज्य में चक्का जाम आंदोलन व जेल भरो आंदोलन किया जाएगा । इस अवसर पर पूर्व मंत्री राजकुमार बडोले ने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार ओबीसी मंत्रालय का गठन कर कार्यवाही को आगे बढ़ाया था लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा इस पर किसी भी प्रकार की उचित कार्यवाही आगे नहीं की गई है साथ ही इसके पूर्व कांग्रेश द्वारा ओबीसी मंत्रालय का गठन कर रद्द किया था जिससे वर्तमान सरकार वह कांग्रेस सरकार ओबीसी समाज के हितों के प्रति अनदेखी कर रही है।
जिला अध्यक्ष केशव मानकर ने कहा बताया कि 26 जून को ओबीसी आंदोलन के साथ-साथ किसानों को अब तक बोनस नहीं दिए जाने तथा रबी धान की खरीदी के मात्र 4 दिन शेष है। जब एक माह देरी से खरीदी शुरू हुई है तो इसे एक माह आगे तक बढ़ाया जाना चाहिए जिसके चलते उपरोक्त मांग को लेकर भी आंदोलन किया जाएगा।
आयोजित पत्र परिषद के अवसर पर जिला अध्यक्ष केशव मानकर, पूर्व मंत्री राजकुमार बडोले, पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल, रमेश भाऊ कुथे, नगराध्यक्ष अशोक इंगले, चामेश्वर गहाने, संजय कुलकर्णी, वीरेंद्र अंजनकर, रचनाताई गहाने पूर्व विधायक भेरसिंह नागपुरे सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Share Post: