अबोध बालिकाओं तक पहुंचने लगे मदद के हाथ ,विधायक विजय रहांगडाले, कांग्रेस नेता दिलीप बंसोड़, सामाजिक कार्यकर्ता डा सविता बेदराकर ने की आर्थिक मदद

बुलंद गोंदिया। (प्रतिनिधि गोरेगांव)- गोंदिया जिले की गोरेगांव तहसील अंतर्गत खाड़ीपार ग्राम की वैष्णवी व आरती नामक दो बालिकाओं के माता-पिता की मृत्यु होने से अनाथ हो गई। इस संदर्भ में समाचार पत्रों में समाचार प्रकाशित कर दानदाताओं से मदद की गुहार लगाई थी। जिसका संज्ञान लेते हुए जिले के सामाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि, डाक्टर मदद के लिए आरती व वैष्णवी के घर दौड़ पड़े। इतना ही नहीं तो आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने भी मदद कर दोनों बच्चियों का भविष्य उज्जवल करने की बात भी कही है। विधायक विजय रहांगडाले, कांग्रेस नेता दिलीप बंसोड़, डा सविता बेदरकर आदि ने दोनो अनाथ को आर्थिक व जीवनावश्यक वस्तु देकर मदद की।
गौरतलब है की खाड़ीपार निवासी सूरज मरस्कोल्हे व सीमा सूरज मरस्कोल्हे की वैष्णवी (4) व आरती (3) नामक बेटियां है। किंतु पति-पत्नी की मृत्यु होने से दोनों ही बालिकाएं अनाथ हो गई। उनका पालन पोषण 80 वर्षीय दादी कर रही है। किंतु दादी की उम्र अधिक होने से वे अपना ही पेट नहीं भर सकती तो बच्चियों का कैसे पेट भरा जाए? यह प्रश्न निर्माण होने लगा था। जब यह बात सामने आई तो इस विषय को लेकर समाचार पत्रों में समाचार प्रकाशित कर शासन-प्रशासन, सामाजिक कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों व दानशूरों को अवगत कराने का अहम कार्य किया। खबर प्रकाशित होते ही जिले की प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता डा. सविता बेदरकर, विधायक विजय राहंगडाले, कांग्रेस नेता पूर्व विधायक दिलीप बंसोड़, डुमेश चौरागड़े सहित अनेक जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता ने दोनों बच्चियों के घर जाकर जीवनावश्यक वस्तुओं के साथ नगद राशि देकर मदद के हाथ बढ़ाए हैं। वहीं डा. बेदरकर ने कहा कि दोनों बच्चियों को जब भी कोई जरुरत पड़ेगी तो मैं सदैव मदद के लिए तैयार हूं। वहीं विधायक रहांगडाले ने आश्वासन दिया कि अच्छी से अच्छी परवरिश दोनों बच्चियों की हो, इसके लिए प्रशासन की जो भी योजनाएं हैं, वह देने के लिए प्रयास चल रहे हैं। पूर्व विधायक बंसोड़ ने भी आर्थिक मदद कर शासकीय योजना का लाभ देने के लिए प्रयासरत होने की बात कही।
नि:शुल्क होगा इलाज
जब खबर प्रकाशित हुई तो क्षेत्र के डाक्टर भी भावुक हो गए। इस संदर्भ में कुरहाड़ी क्षेत्र के डा विजय (मोंटू) कटरे द्धारा जानकारी देते हुए बताया कि जब तक कुरहाड़ी में अस्पताल है, तब तक दोनों बच्चियों का इलाज एवं दवा नि:शुल्क तौर पर उपलब्ध कराई जाएगी। इस तरह का निर्णय भी हमारे अस्पताल प्रबंधन द्वारा लिया गया है। इसी प्रकार खाड़ीपार के भाजपा नेता विजय राणे ने भी जानकारी देते हुए बताया कि दोनों बच्चियों तथा उनकी दादी को हर तरह की मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

Share Post: