आदिवासी विविध कार्यकारी सहकारी संस्था देवरी धान के गोदाम में लगी आग, आग लगी या लगाई गई इस पर प्रश्न चिन्ह हजारों कुंटल धान हुआ खराब

बुलंद गोंदिया।( संवाददाता देवरी) – गोंदिया जिले के देवरी तहसील के देवरी शहर में आदिवासी विकास महामंडल के माध्यम से आदिवासी विविध कार्यकारी संस्था देवरी द्वारा खरीदे गए धान के गोदाम में 22 मार्च मंगलवार की दोपहर 4:00 बजे के दौरान अचानक आग लग गई। उपरोक्त आग लगी है या लगाई गई है इस पर प्रश्न चिन्ह निर्माण हो रहा है।
गौरतलब है कि गोंदिया जिले में प्रतिवर्ष अनुसार आदिवासी विकास महामंडल व जिला मार्केटिंग फेडरेशन के माध्यम से किसानों से आधारभूत सेंटरों पर बड़े पैमाने पर धान की खरीदी की जाती है। जिसमें देवरी के आदिवासी विविध कार्यकारी संस्था के माध्यम से खरीदे गए हजारों क्विंटल धान के गोदाम में मंगलवार 22 मार्च की दोपहर अचानक आग लग गई। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उपरोक्त खरीदी सेंटर पर बड़े पैमाने पर खरीदे गए धान का घोटाला हुआ है ।जिसमें हजारों कुंटल धान स्टाक में मौजूद नहीं है । उपरोक्त गबन को दबाने के लिए यह आग लगाई गई है या लगी है इस पर प्रश्नचिन्ह निर्माण हो रहा है। इस घटना की गंभीरता से जांच किए जाने पर एक बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। विशेष यह है कि खरीदे गए धान खुले में स्थान पर रखा गया था जिसे त्रिपाल की सहायता से ढका गया था आग लगने की घटना होने पर आग बुझाने के दौरान अग्निशमन विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर पानी का उपयोग किया गया जिससे धान और भी अधिक खराब हुआ है। जिससे घोटाले को दबाने में संस्था को काफी मदद साबित होंगी।
इस संदर्भ में संस्था के सचिव एमएस मेले द्वारा जानकारी दी गई कि करीब 15 से 16 हजार कुंटल धान खरीदा गया था तथा आग लगने की घटना सामने आने पर तत्काल देवरी अग्निशमन विभाग की सहायता से आग पर काबू पाया गया है।

Share Post: