वर्ष की विदाई और नए वर्ष के आगमन के कार्यक्रम मनाए सादगी से शासन के दिशा निर्देशों का करें पालन जिला प्रशासन ने जारी कि नई गाइडलाइन

बुलंद गोंदिया। वर्ष 2021 की विदाई व नए वर्ष 2022 का आगमन बड़े धूमधाम से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर मनाया जाता है लेकिन राज्य में गत कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की पार्श्वभूमीपर ओमीक्रौन का नया वेरिएंट सामने आने पर संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। जिसके चलते नागरिकों के स्वास्थ्य पर सावधानी बरतते हुए शासन द्वारा नई गाइडलाइन जारी की गई है। जिसमें बड़े पैमाने पर नागरिक एक जगह जमा ना हो तथा 31 दिसंबर वर्ष की विदाई तथा 1 जनवरी नए वर्ष के आगमन का स्वागत में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को साधारण रूप से आयोजित करते हुए शासन के दिशानिर्देशों के नियमों का पालन करना आवश्यक है।
इस नियम के अंतर्गत नागरिक जहां तक संभव हो घर से बाहर ना निकले तथा घरों में ही आयोजन करें ,शासन द्वारा 25 दिसंबर 2021 से रात 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक 5 से अधिक व्यक्तियों के जमा होने पर प्रतिबंध लगाते हुए प्रतिबंधक आदेश जारी किया है जिसका पालन करें ,कार्यक्रम के लिए आयोजित सभागृह में 50% से अधिक क्षमता ना हो तथा खुले स्थान पर 25% से अधिक क्षमता ना हो, कार्यक्रम स्थल पर किसी भी प्रकार की भीड़ न करते हुए सामाजिक अंतर का पालन करने, मास्क लगाने, सेनीटाइजर का उपयोग करना अति आवश्यक है। तथा उपरोक्त स्थान पर संपूर्ण रूप से सैनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए व 60 वर्ष से अधिक के नागरिक व 10 वर्ष से कम के बच्चों को सुरक्षा की दृष्टि से बाहर ना निकले नए वर्ष के आगमन पर अधिकांश नागरिक धार्मिक स्थलों पर जाते हैं, उपरोक्त स्थानों पर भीड़ ना हो, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, आतिशबाजी ना करें तथा शासन द्वारा जारी किए गए सभी नियमों का पालन करने का आव्हान करते हुए जिलाधिकारी तथा अध्यक्ष जिला आपदा व्यवस्थापन प्राधिकरण गोंदिया नयना गुंडे द्वारा आदेश जारी किया गया है।

Share Post: