गोंदिया जिले के नागरिक हाथी पाव रोग को खत्म करने का करें संकल्प जिलाधिकारी खवले, 1 जुलाई से हाथी रोग निर्मूलन अभियान

बुलंद गोंदिया। हाथी रोग निर्मूलन अभियान 1 जुलाई से जिले में शुरू हो रहा है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से कोरोना प्रतिबंधक नियमों का कड़ाई से पालन कर गोलियों का वितरण किया जाएगा इस पर जिलाधिकारी राजेश खवले ने नागरिकों से आवाहन किया है कि हाथीरोग खत्म करने के लिए जिले के नागरिक प्रशासन को करें सहयोग।
गौरतलब है कि 1 जुलाई से 15 जुलाई 2021 की कालावधि में जिले में सामुदायिक औषध उपचार अभियान चलाया जाएगा इस कालावधी के दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी जिले में सभी नागरिकों के घरों तक पहुंच कर हत्तीरोग निर्मूलन की दृष्टि से दवाई का वितरण करेंगे जिसमे गर्भवती माता ,अति गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीज व 2 वर्षों से नीचे के बच्चों को छोड़कर सभी पात्र नागरिक उम्र के अनुसार डीईसी व अल्बेडाझोल की गोलियों का स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के समक्ष सेवन करें।
स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से 1 जुलाई से शुरू होने वाले सामुदायिक हत्तीरोग औषधपचार अभियान के अंतर्गत वितरित की जाने वाली डी ई.सी गोलियों से किसी भी प्रकार का दुष्परिणाम नहीं होता जिसके चलते नागरिक अपने मन में किसी भी शंका को ना रखते हुए भी इसी गोलियों का सेवन करें। हत्तीरोग को समूल खत्म करने के लिए हत्तीरोग निर्मूलन अभियान के अंतर्गत जिले के नागरिक उत्साह पूर्ण प्रतिशाद देकर हत्तीरोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रशासन को सहयोग करें ऐसा आवाहन जिला अधिकारी राजेश खवले द्वारा किया गया है।

Share Post: