सहयोग हॉस्पिटल कोरोना संक्रमित मरीज ने लगाई छलांग स्थिति गंभीर

बुलंद गोंदिया। गोंदिया के रिंग रोड स्थित सहयोग हॉस्पिटल में गुरुवार 29 अप्रैल की दोपहर 2:00 से 2:15 बजे के दौरान एक कोरोना से संक्रमित मरीज ने तीसरी मंजिल से छलांग लगा ली जिसमें उसकी स्थिति गंभीर बताई गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के उस्मानाबाद निवासी वर्तमान में बालाघाट के परसवाड़ा में निवास कर रहे हैं पंडित अर्जुन जाधव उम्र 42 वर्ष बताई गई है। वह गत 8 अप्रैल से इलाज के लिए सहयोग हॉस्पिटल में एडमिट था जहां उसका इलाज चल रहा था। इस घटना की जानकारी रामनगर पुलिस थाने को प्राप्त होते ही पुलिस निरीक्षक प्रमोद घुगे घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की। इस संदर्भ में जब जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि घटना की सूचना उन्हें मिली है लेकिन पूरी जानकारी उनके पास नहीं है। तथा वे भी संक्रमित होने की वजह से उपस्थित नहीं है।
इस मामले में अनेक जनप्रतिनिधियों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हॉस्पिटल प्रबंधन की लापरवाही कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाते हुए हॉस्पिटल की कार्यप्रणाली की प्रशासन द्वारा कड़ी जांच कर कार्रवाई करने की मांग भी की है।
मामले की कड़ाई से जांच हो
सहयोग हॉस्पिटल में सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंधन उचित नहीं है तथा हॉस्पिटल प्रशासन का व्यवहार भी मरीजों के प्रति समाधान कारक नहीं है। जिससे यहां पर उपचार के लिए दाखिल मरीजों को प्रताड़ित किया जाता है इस मामले की कड़ाई से जांच की जाए इसके अलावा इसके पूर्व भी अनेक गंभीर मामले इस हॉस्पिटल के खिलाफ सामने आए हैं हॉस्पिटल प्रशासन के लिए लोगों की जान की कीमत नहीं है लेकिन नागरिकों की जान की कीमत देश व उनके परिवार के लिए कीमती है ऐसे लापरवाह हॉस्पिटल पर प्रशासन द्वारा जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाए तथा यहां पर 24 घंटे निगरानी रखने के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की जाए।
जितेंद्र पंचबुद्धे पार्षद नगर परिषद गोंदिया ।
अस्थाई डॉक्टरों के भरोसे चल रहा हॉस्पिटल
सहयोग हॉस्पिटल में कोई भी स्थाई डॉक्टर नहीं है। कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए स्थाई रूप से एमडी मेडिसिन डॉक्टर होना चाहिए लेकिन यहां पर अस्थाई रूप से डॉक्टर कार्यरत कर रहे हैं ।तथा हॉस्पिटल का प्रशासन भी टेक्निकल रूप से सक्षम नहीं है साथ ही कोविड-19 जो की मजबूरी का फायदा हॉस्पिटल द्वारा उठाया जा रहा है आज घटित घटना गंभीर है इस प्रकार के मामले ना हो इसके लिए प्रशासन द्वारा मामले की कड़ाई से जांच कर दोषियों पर मामले दर्ज करें।
अमर वराडे प्रदेश सचिव कांग्रेस

Share Post: