पंचायत समिति पशुधन विभाग रिश्वत मामला तिसरा आरोपी पशुधन पर्यवेक्षक तेजराम रहांगडाले एंटी करप्शन की हिरासत में

बुलंद गोंदिया। गोंदिया पंचायत समिति में कार्यरत पशुधन पर्यवेक्षक तेजराम हौसलाल रहांगडाले उम्र 57 वर्ष को रिश्वत प्रकरण अगस्त 2023 मैं जांच के दौरान दोषी पाए जाने पर 21 मई को हिरासत में लेकर शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया।

एसीबी से प्राप्त जानकारी के अनुसार गोंदिया पंचायत समिति के अंतर्गत आने वाले पशुधन विभाग में एंटी करप्शन गोंदिया द्वारा अगस्त 2023 मैं शिकायतकर्ता द्व्रारा दर्ज करवाई शिकायत पर की गई कार्रवाई में पशुधन विकास अधिकारी वर्ग एक जयंत प्रकाश ईश्वर करवाडे उम्र 39 वर्ष पशु वैद्यकिय चिकित्सालय श्रेणी- 1 कोयलारी तहसील तिरोडा अतिरिक्त कार्यभार पशुधन विकास अधिकारी पंचायत समिति गोंदिया वह आरोपी क्रमांक 2 निजी व्यक्ति महेंद्र हगरू घरडे उम्र 50 वर्ष व्यवसाय नेशनल इंश्योरेंस कंपनी चुटिया निवासी को10000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों हिरासत में लिया गया था।

इस मामले में शिकायतकर्ता को महाराष्ट्र शासन की नाविन्यपूर्ण योजना के अंतर्गत 1000 मुर्गी पक्षी गट योजना के अंतर्गत मुर्गी पालन के लिए सेड निर्माण करने हेतु शासन से मिलने वाली राशि एक लाख रुपए का धनादेश निकालने के लिए आरोपी द्वारा 12000 के रिश्वत की मांग की थी जिसमें आपसी समझौते के तहत 11000 में मामला तय हुआ तथा 10000 तत्काल तथा 1000 धनादेश मिलने के पश्चात देने का तय हुआ।

वह 10000 पंचों के समक्ष लेते हुए निजी व्यक्ति को एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा 3 अगस्त 2023 को हिरासत में लेकर गोंदिया शहर पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार प्रबंधक1988 की धारा 7,12 के तहत मामला दर्ज किया था तथा उपरोक्त मामले में जांच शुरू की।

जांच के दौरान सामने आया कि इस मामले में आरोपी क्रमांक 3 तेजराम हौसलालाल रहांगडाले उम्र 57 वर्ष पशुधन पर्यवेक्षक वर्ग 3 पंचायत समिति गोंदिया द्वारा आरोपी क्रमांक 1 वह 2 को रिश्वत की राशि लेने में सहायता की थी तथा यह जांच में सिद्ध होने पर गोंदिया एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा 21मई 2024 को आरोपी को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ भी भ्रष्टाचार प्रतिबंधक की धारा के तहत शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया।

Share Post: