मित्रता में घात मित्र की हत्या शराब मटन की पार्टी के दौरान हुए विवाद में गला दबाकर शव को फेक नदी में

बुलंद गोंदिया। सालेकसा पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम पिपरिया निवासी मृतक राकेश उईके उम्र 38 वर्ष की उसके ही मित्र आरोपी प्रकाश द्वारा मित्रता में घात करते हुए शराब वह मटन की पार्टी के दौरान हुए विवाद में रस्सी से गला घोटकर सबूत मिटाने के लिए शव को नदी में फेंक दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पिपरिया स्थित राणीडोह नदी के किनारे ( छोटी बाघ नदी ) से लापता युवक की लाश मिलने के मामले में पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। मृतक राकेश उईके ( 38 , पिपरिया ) की हत्या उसके साथ जंगल में शराब मटन की पार्टी करने वाले दोस्त प्रकाश ( 40 पिपरिया ) ने कर दी इसके बाद लाश गल्लाटोला जंगल परिसर स्थित छोटी बाघ नदी में 20 अक्टूबर के सुबह 8:00 बजे तैरती मिली।

शव का पोस्टमार्टम कराया गया मृतक की पत्नी फरियादी बबीता उईके की रिपोर्ट पर पुलिस ने मृतक के दोस्त के खिलाफ हत्या का प्रकरण 29 अक्टूबर को धारा 302 , 201 के तहत सालेकसा थाने में दर्ज किया ।

प्राप्त जानकारी अनुसार मृतक राकेश सुखचरण उईके ( 38 , निवासी पिपरिया ) तथा आरोपी प्रकाश ( 40, निवासी पिपरिया ) यह दोनों आपस में मित्र थे 17 अक्टूबर के शाम आरोपी व मृतक यह गल्लाटोला स्थित राणीडोह नदी के पास जंगल परिसर में गए थे उन्होंने वहां मटन और शराब की पार्टी की इसके बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और झगड़ा बढ़ गया जिसपर आक्रोशित आरोपी ने राकेश का रस्सी से गला दबाकर उसे मौत की घाट उतार दिया तथा सबूत को नष्ट करने के उद्देश्य से लाश को नदी के पानी में फेंक दिया।

20 अक्टूबर को मृतक की लाश नदी के पानी में तैरती पाई गई जिसके आधार पर पुलिस में धारा 174 आकस्मिक मौत का मामला पंजीबद्ध किया था , अब प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद तथा मृतक की पत्नी फरियादी बबीता उईके ( 35 , निवासी पिपरिया ) के शिकायत पर आरोपी के खिलाफ सालेकसा थाने में अपराध क्रमांक 390/ 23 की धारा 302 , 201 के तहत जुर्म दर्ज कराया गया है मामले के आगे की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक राऊत कर रहे है।

Share Post: