2500 की रिश्वत सड़क अर्जुनी पटवारी सुरेंद्र मुन्ना मारगाये पर गोंदिया एंटी करप्शन की कार्रवाई

बुलंद गोंदिया। गोंदिया तहसील गोंदिया जिले के सड़क अर्जुनी के पटवारी सुरेंद्र मुन्नामारगाये उम्र 38 वर्ष द्वारा ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गोंदिया एंटी करप्शन द्वारा कार्रवाई कर मामला दर्ज किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रकरण इस प्रकार है कि शिकायतकर्ता किसान के पिता के नाम से नैनपुर परिसर में सर्वे क्रमांक332 व 333 की 0.34 व 0.54 हेक्टरआर कृषि भूमि शिकायतकर्ता वह उसकी भाभी के नाम पर बख्शीश पत्र कर दुय्यम निबंधक कार्यालय में 26 सितंबर को पंजीयन किया गया इसके पश्चात शिकायतकर्ता द्वारा बख्शीश पत्र पंजीयन की प्रति वह भूमि फिर फेरफार के लिए 3 अक्टूबर 2023 को पटवारी कार्यालय में जाकर आवेदन किया था।
जिस पर पटवारी सुरेंद्र मुन्ना मारगाये द्वारा 3000 की रिश्वत की मांग की समझौते के तहत मामला 2500 रुपए में तय होने के पश्चात 19 अक्टूबर को फरियादी से ढाई हजार रुपए की रिश्वत पंचों के समक्ष शिकार करते हुए गोंदिया एंटी करप्शन द्वारा हिरासत में लेकर आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार प्रतिबंधक कानून की धाराओं के तहत डुग्गीपार पुलिस थाने में मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू थी।

उपरोक्त करवाई पुलिस अधीक्षक एसीबी राहुल माकनीकर नागपुर, अपर पुलिस अधीक्षक सचिन कदम, अपर पुलिस अधीक्षक संजय पुंरदरे, उप अधीक्षक अनामिका मिर्जापुरे के मार्गदर्शन में पुलिस उप अधीक्षक विलास काड़े गोंदिया के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक अतुल तवाड़े, पुलिस निरीक्षक उमाकांत उगले, सहायक फौजदार विजय खोबरागड़े, चंद्रकांत करपे,पो हवा संजय कुमार बोहरे, मंगेश काहालकर, नापोसी संतोष बोपचे, संतोष शेंडे, अशोक कापसे,प्रशांत सोनवाने, कैलाश काटकर,मनापोशीसंगीता पटेल, रोहिणी डांगे,चालक नापोशी दीपक बाटबर्वे द्वारा की गई।

गोंदिया एंटी करप्शन द्वारा जिले के सभी नागरिकों से आवाहन किया गया है कि शासकीय अधिकारी , कर्मचारी व उसके माध्यम से निजी व्यक्ति (एजेंट) द्वारा द्वारा किसी भी प्रकार के शासकीय कार्य करने के नाम पर नियमानुसार फीस के अतिरिक्त रिश्वत की मांग की जाती है तो इस संदर्भ में भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग से संपर्क कर इसकी जानकारी दें। साथ ही टोल फ्री क्रमांक 1064 पर भी जानकारी दीजिए जा सकती है।
साथ ही विशेष आवाहन किया गया है कि इस प्रकार के भ्रष्टाचार की शिकायत किए जाने पर फरियादी के नियमानुसार कार्य शासकीय कार्य के लिए एंटी करप्शन विभाग द्वारा सहयोग देने के साथ ही उनका कार्य को समय पर करवाया जाएगा। भ्रष्टाचार कीशिकायत करने पर काम ना होना यह गलतफहमी है इसलिए भ्रष्टाचार के खिलाफ गोंदिया एंटी करप्शन विभाग में शिकायत करें ऐसा आवाहन एंटी करप्शन विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया गया है।

Share Post: