कृष्ण अवतारी श्री रामदेव बाबा जन्मोत्सव भादवा दूज पर निकाली भव्य ध्वज यात्रा, जय बाबारी के जय घोष से गूंज उठा शहर हजारों श्रद्धालु हुए शामिल बारिश में भी भक्तजनों का उत्साह रहा बढ़-चढ़कर

बुलंद गोंदिया। भगवान श्री कृष्ण के अवतारी श्री रामदेव बाबा जन्मोत्सव भादवा सुदी दूज को मनाया जाता है जन्मोत्सव के इस शुभ अवसर पर शनिवार 16 सितंबर को बाबा की भव्य ध्वज यात्रा निकाली गयी जिसमें हजारों श्रद्धालु भक्तगण शामिल हुए इस दौरान भारी बारिश के बावजूद बाबा के भक्तों का उत्साह कम नहीं हुआ तथा वह बढ़-चढ़कर जय बाबारी के जय घोष लगाते हुए आगे बढ़े जिससे संपूर्ण शहर जय बाबा के जय घोष से गूंज उठा।

कृष्ण अवतारी बाबा रामदेव का जन्मोत्सव भादवा सुदी दूज को प्रतिवर्ष मनाया जाता है। बाबा के जन्मोत्सव के इस शुभ अवसर पर गोंदिया के रामदेव भक्तसंगम द्वारा रामदेव दरबार पाल चौक के बापजी महेशजी बंग के आशीर्वाद से द्वितीय वर्ष भव्य ध्वज यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

ध्वज यात्रा का शुभारंभ दोपहर 2:00 बजे अग्रसेन भवन में बाबा रामदेव का पूजन कर किया गया व अग्रसेन भवन से सब्जी मंडी होते हुए गोंदिया के प्राचीन बाबा रामदेव मंदिर, चना लाइन ,चांदनी चौक, दुर्गा चौक, गोरेलाल चौक, गांधी प्रतिमा,प्रभात टाकीज ,गुरुनानक गेट, मोदी पेट्रोल पंप से होते हुए गणेश नगर स्थित श्री रानी सती मंदिर पहुंची।


यात्रा के श्री रानी सती मंदिर पहुंचने पर ध्वज का पूजा अर्चना कर बाबा की आरती की गई इसके पश्चात आर्वी से पधारे बाबा के भजन गायक देवेंद्र राठी द्वारा अपनी सुमधुर वाणी में बाबा के भजनों की प्रस्तुति दी जिससे इस अवसर पर रानी सती मंदिर मैं उपस्थित सभी भक्तगण झूम उठे वह जय बाबा के जयकारे लगने लगे।

भारी बारिश में भी भक्तों का उत्साह नहीं हुआ कम

ध्वज यात्रा के शुभारंभ होने के पश्चात चांदनी चौक पहुंचते ही तेज बारिश शुरू हो गई लेकिन बारिश होने के बावजूद भी भक्तों का उत्साह कम नहीं हुआ जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं बच्चे वह पुरुष शामिल थे। बारिश में भी बाबा के जयकारे वह जय घोष करते हुए शोभायात्रा निरंतर अपने पथ पर चलती रही।

ध्वज यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत

श्री रामदेव बाबा के जन्मोत्सव पर निकाली भव्य ध्वज यात्रा का मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर भक्तों द्वारा ध्वज यात्रा का स्वागत कर ध्वज यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए पेयजल , शरबत मिठाई आदि की आदि की व्यवस्था की।

Share Post: