18 वर्षीय युवक रजेगांव कोरनी घाट में डूबा,कावड़ यात्रा के लिए जल लेने गया था, रेस्क्यू ऑपरेशन दिनभर चला नहीं मिला युवक सोमवार को फिर से शुरू होगा तलाशी अभियान

बुलंद गोंदिया। महाराष्ट्र मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित बाघ नदी रजेगांव कोरनी घाट से कावड़ यात्रा के लिए जल लेने गए गोंदिया बसंत नगर निवासी 18 वर्षीय युवक वेंकटेश स्वामी रविवार 27 अगस्त की 9 बजे के दौरान नदी में डूब गया जिसकी तलाशी के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा दिन भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया किंतु डूबे युवक का पता नहीं चल पाया सोमवार 28 अगस्त की सुबह 7:00 बजे से फिर से तलाशी अभियान चलाया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोदिया के बसंत नगर निवासियों द्वारा श्रावण मास के अवसर पर महाराष्ट्र- मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित बाघ नदी रजेगांव कोरनी घाट से शिवजी के अभिषेक के लिए कावड़ यात्रा हेतु जल लेने गए थे।

इसी दौरान बसंत नगर निवासी युवक वेंकटेश स्वामी उम्र 18 वर्ष नदी में डूब गया जिसकी जानकारी गोंदिया जिला आपदा प्रबंधन विभाग को प्राप्त होते ही आपदा प्रबंधन विभाग का दल घटनास्थल पर पहुंचकर दिनभर नदी में डूबे युवक की तलाशी का अभियान चलाया गया जो शाम 7:00 बजे तक शुरू रहा ,किंतु अंधेरा हो जाने के चलते तलाशी अभियान रोका गया वह सोमवार की सुबह 7 बजे से फिर से आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा तलाशी अभियान शुरू किया जाएगा।

गौरतलब है की इसके पूर्व 16 अगस्त 2021 को प्रमोद वंजारी उम्र 40 वर्ष नामक व्यक्ति भी कावड़ यात्रा के लिए जल लेने के लिए गया था इसी दौरान उसकी भी नदी में डूब कर मौत हो गई थी।

जिला आपदा प्रबंधन प्रशासन ने नदी के समीप आने वाले नागरिकों ,कावड़ियों व ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों से अपील की है कि वह नदी के किनारे से दूर रहे क्योंकि बारिश के इस दौरान नदी का प्रवाह तेज होने फिसलन हो जाने से डूबने का खतरा और अधिक बढ़ जाता है जिससे वह सावधानी बरते।

Share Post: