गोंदिया रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध विस्फोटक की जानकारी मची सनसनी रेलवे सुरक्षा बल व गोंदिया रेलवे पुलिस का संयुक्त मॉक ड्रिल अभियान

बुलंद गोंदिया। गोंदिया रेलवे स्टेशन के दक्षिण मेन गेट व पार्सल ऑफिस में संदिग्ध विस्फोटक होने की सूचना गोंदिया रेलवे पुलिस निरीक्षक अनीता खेड़कर से प्राप्त होने के पश्चात रेलवे सुरक्षा बल गोंदिया के प्रभारी नंद बहादुर द्वारा इसकी सूचना कंट्रोल रूम नागपुर को की गई।
इसके पश्चात स्वान पथक गोंदिया, बी डी डी एस पथक गोंदिया के साथ रेलवे सुरक्षा बल, गोंदिया शहर पुलिस तथा गोंदिया रेलवे पुलिस के साथ सूचना के आधार पर स्टेशन के मेन गेट के समीप स्थित एक बैग को स्वान पथक की सहायता से चेक किया गया जिसमें कुछ नहीं मिला।
जिसके पश्चात पार्सल ऑफिस के गोदाम में श्वान दस्ता व बी डी डीए स के यंत्रों द्वारा चेक किया गया जिसमें भी कुछ नहीं मिला।
उल्लेखनीय है कि यह अभियान एक मॉक ड्रिल के रूप में किया गया था जिसमें यात्रियों में जनजागृति किया जा सके।
विशेष यह है कि रेलवे स्टेशन परिसर में किसी भी आपात स्थिति व संदिग्ध वस्तु के मिलने पर सुरक्षा बल की कार्यप्रणाली की सजगता को परखने के लिए समय-समय पर मॉक ड्रिल की जाती है। इस मॉक ड्रिल अभियान के दौरान यात्रियों में जन जागरूकता की गई जिसमें जानकारी दी गई कि रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु दिखाई देने पर इसकी सूचना तत्काल रेलवे सुरक्षा बल व रेलवे पुलिस अथवा 139 हेल्पलाइन नंबर पर सूचित करें जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोका जा सके।


उपरोक्त मॉक ड्रिल में किसी भी प्रकार का हादसा या रेलवे संपत्ति को नुकसान नहीं हुआ तथा इस अभियान के दौरान रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी नंद बहादुर गोंदिया, गोंदिया रेलवे पुलिस की निरीक्षक अनीता खेड़कर गोंदिया शहर पुलिस के अधिकारी व पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।

Share Post: