हवाला 4 करोड़ 20 लाख की नगद राशि जप्त गोंदिया के 2 व नागपुर का 1 आरोपी हिरासत में नागपुर पुलिस की कार्यवाही

बुलंद गोंदिया । (संवाददाता नागपुर) – नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार द्वारा हवाला तथा सडी सुपारी के व्यापारियों पर नकेल कसने के पश्चात पुलिस उपायुक्त गजानंद राजमाने द्वारा एक व्यापारी पर कार्रवाई कर हवाला व्यापार की 4 करोड़ 20 लाख की नगद राशि जप्त की जिसमें गोंदिया निवासी वर्धमान विलासभाई पच्चीकर उम्र 45 वर्ष व शिवकुमार हरिशचंद दीवानीवाल उम्र 52 वर्ष तथा नागपुर निवासी नेहाल सुरेश वडालिया उम्र 38 वर्ष को हिरासत में लिया है।
गौरतलब है कि हवाला के माध्यम से करोड़ों रुपए की राशि इधर से उधर अवैध रूप से की जाती है। जिस पर नागपुर पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई कर आरोपियों को हिरासत में लेने के साथ करोड़ों रुपए की नगद राशि जब्त की जा रही है।
इसी प्रकार का एक मामला 4 मार्च की रात को सामने आया जिसमें पुलिस उपायुक्त गजानन राजमाने को गुप्त जानकारी प्राप्त होने पर कोतवाली पुलिस थाना अंतर्गत कुंभारपुरा रेणुका माता मंदिर के समीप एक अपार्टमेंट में छापामार कार्रवाई की गई। जिसमें 4 करोड़ 20 लाख रुपए की बेहिसाब राशि जप्त की गई। जिसमें 100, 200 ,500 व 2000 के नोट जब्त किए गए। उल्लेखनीय है कि नोटों की गिनती करने के लिए पुलिस को नोट गिनने वाली मशीन बुलवानी पड़ी जिसकी गिनती सुबह तक की गई। इस प्रकार की जानकारी उपायुक्त गजानंद राजमाने द्वारा दी गई है। जिसमें अंदाजन 2000 के 40 लाख तथा 100 व 200 के 5 लाख तथा शेष 500 की नोट पाए गए हैं।
विशेष यह है की उपरोक्त राशि गुजरात से हवाला के माध्यम से भेजे जाने का संदेह है किंतु यह राशि कहां से आई तथा कहां भेजी जाने वाली थी इसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। जिसके चलते फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता तथा इस संदर्भ में और अधिक आरोपी सामने आ सकते हैं साथ में गोंदिया के भी अनेक व्यापारीयो पर कार्यवाही होने की संभावना है।

Share Post: