भंडारा चिकित्सालय जैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसे लेकर शिवसेना जिला प्रमुख शिवहरे ने SNCU वार्ड सहित अस्पताल परिसर की समीक्षा

बुलंद गोंदिया । भंडारा जिला सामान्य चिकित्सालय के नवजात बच्चों के अतिदक्षता वार्ड (SNCU) में घटी दिल दहला देने वाली घटना से पूरा देश सिहर उठा। इस घटना में अस्पताल प्रशासन की नाकामियों की वजह से 10 नवजात बच्चों की आग लगने से दर्दनाक मौत हो गई।
भंडारा के चिकित्सालय में घटी इस घटना की पुनरावृत्ति अन्य अस्पतालों में न हो इस हेतु महाराष्ट्र सरकार गंभीरता से कदम उठा रही है। इसी निगरानी के तहत 16 जनवरी को गोंदिया जिला सामान्य चिकित्सालय का शिवसेना जिलाप्रमुख मुकेश शिवहरे ने निरीक्षण कर सभी जगह की समीक्षा की।
इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के सहायक उपसंचालक रविशेखर धकाते, सिविल सर्जन अमरीश मोहबे एवं अन्य डॉक्टर्स टीम व कर्मचारी मौजूद थे।
मुकेश शिवहरे ने जिला सामान्य अस्पताल में नवजात बच्चों के अतिदक्षता वार्ड (SNCU) का निरीक्षण कर सभी आवश्यक यंत्रणाओं की समीक्षा की, साथ ही ऑक्सीजन यूनिट, आधुनिक मशीनें, साफ सफाई की निगरानी की। इसके अलावा चिकित्सालय के फायर आडिट की जानकारी ली।
उन्होंने कहा, चिकित्सालय में किसी भी मरीजों के साथ किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी। प्रत्येक वार्ड में मरीजों के साथ ही नवजात बच्चों की बेहतर देखभाल हेतु, 24 घँटे डॉक्टरों, परिचारिकाओं की मौजूदगी होनी चाहिये। प्रसूति के लिए आने वाली महिलाओं को बेहतर ट्रीटमेंट प्राप्त हो इस हेतु स्वास्थ्य विभाग ने खास ख्याल रखा जाना चाहिए

Share Post: