डॉ. फुके ने झांसीनगर पहुँचकर प्रकल्प का लिया जायजा.पहले मिलेगा 5 गाँवों को सिंचाई का लाभ, खरीफ में मिलेगा 27 गाँव को लाभ

बुलंद गोंदिया। (अर्जुनी मोरगाँव)- राज्य के पूर्व वनमंत्री एवं जिले के पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके आगामी 8 मार्च को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर पिछले 28 सालों से सफेद हाथी बनकर अधूरी पड़ी झाँसीनगर उपसा सिंचन योजना टप्पा-1 को शुरू करने जा रहे है।

महाशिवरात्रि को फुके के हस्ते नवेगांव बांध में जलपूजन होना है। ग्रामीणों के लिए महत्वाकांक्षी इस सिंचन योजना को सुचारू रूप से शुरू करने स्वयं पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके ने झाँसीनगर पहुँचकर उपसा सिंचन योजना टप्पा-1 का निरीक्षण किया और कार्य किस स्थिति में जारी है इसे देखा।

इस दौरान उनके साथ कार्यकारी अभियंता नरेंद्र हिंगे, ठेकेदार व अन्य अधिकारी के अलावा जितु कापगते, चेतन नाकाडे, होमराज पुस्तोडे, पराग कापगते, राकेश शेंडे, अविनाश कापगते, उमाकांत बकाने, यश गाडवे, निशांत गाडवे उपस्थित थे ।

फुके ने कहा पिछले 28 वर्षों से अधर में लटकी धान उत्पादक किसानों के लिए जीवनदायिनी इस झाँसीनगर उपसा सिंचन योजना को पूर्ण रूप से क्रियान्वित करने मैं कटिबद्ध हूँ। रबी में पांच गाँव से अधिक गाँवों को सिंचन के लिए पानी मिले इस हेतु हम प्रयासरत है। आने वाले कुछ सालों में ये योजना किसानों के लिए वरदान साबित होंगी।

निरीक्षण के दौरान विद्युत की कमी का मामला सामने आने पर तत्काल उन्होंने मुख्य अभियंता से बातचीत कर ये बात उनके निर्देशन में लायी और उसका समाधान करने के निर्देश दिए।

फुके ने ये भी पाया कि झाँसीनगर उपसा सिंचन योजना के कैनल पर सुरक्षा दीवार न होने पर उसका पानी अन्य जगह भी व्यर्थ जा सकता है। उन्होंने इसके लिए निधि उपलब्ध कराने की बात की।

Share Post: