लेखाशिर्ष 2059 में 10 करोड रुपए की निधि मंजूर , गोंदिया पंचायत समिती को निधि से रखा वंचित निधि न मिलने पर करेंगे अनशन – सभापति मुनेश रहांगडाले

बुलंद गोंदिया। राज्य सरकार द्वारा लेखा शीर्ष 2059 के अंतर्गत जिला परिषद गोंदिया को 10 करोड रुपए की निधि मंजूर की है, किंतु पंचायत समिति गोंदिया के लिए निधि मंजूर नहीं की गई तथा गोंदिया जिले की 8 पंचायत समितियां में से 6 पंचायत समितियां के हेतु करोड़ों रुपए की निधि मंजूर की गई यदि गोंदिया पंचायत समिति को निधि ना मिली तो इसके लिए अनशन पर बैठने की चेतावनी गोंदिया पंचायत समिति के सभापति मुनेश रंग डाले द्वारा दी गई है।

गौरतलब है कि शासन द्वारा लेखाशीर्ष 2059 के तहत 10 करोड रुपए की निधि गोंदिया जिले की पंचायत समितियां के विकास के लिए मंजूर की है। लेकिन जिला परिषद गोंदिया द्वारा जिले की आठ में से सिर्फ 6 पंचायत समितियां को निधि का वितरण किया गया लेकिन गोंदिया व सालेकसा पंचायत समिति को ₹1 की भी राशि उपलब्ध नहीं करवाई गई है।
जबकि गोंदिया पंचायत समिति जिले के प्रमुख स्थान पर होने के साथ ही जिले की सबसे बड़ी पंचायत समिति है तथा पंचायत समिति का कार्यालय शहर के मध्य में होने के साथ ही उसकी अवस्था खराब हो चुकी है। तथा स्वच्छता गृह की स्थिति बदल हो चुकी तथा एक वह एक ही कक्षा में सभी विभागों के कर्मचारी कार्य कर रहे हैं जिसके लिए जिससे कर्मचारी व नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ऐसी अनेक समस्या पंचायत समिति कार्यालय में विद्यमान है इसके सुधार के लिए पंचायत समिति सभापति व सभी सदस्यों द्वारानिधि की मांग की है, यदि जिला परिषद द्वारा पंचायत समिति की इमारत के सुधार के लिए लेखा शीर्ष 2059 के तहत राशि मंजूर नहीं की गई तो आमरण अनशन पर बैठने की चेतावनी गोंदिया पंचायत समिति के सभापति मुनेश रहांगडाले द्वारा दी गई है।

Share Post: