दूसरे दिन भी धान के बकाया भुगतान की मांग को लेकर किसानों का विधायक कार्यालय के सामने धरना आंदोलन जारी किसानों में बढ़ रहा आक्रोश

बुलंद गोंदिया। गोंदिया तहसील के चुटिया ग्राम की श्रीराम अभिनव सहकारी संस्था द्वारा 500 से अधिक किसानों की धान खरीदी के पश्चात भी भुगतान न करने वह 6 करोड रुपए करीब की राशि का घोटाला करने से आक्रोशित किसानों द्वारा 28 अगस्त से विधायक विनोद अग्रवाल के कार्यालय के सामने धरना आंदोलन शुरू किया गया जो दूसरे दिन भी 29 अगस्त तक शुरू रहा आंदोलन के दो दिन हो जाने पर किसानों में शासन व प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश निर्माण हो रहा है।

गौरतलब है कि गोंदिया जिले में किसानों से धान खरीदी जिला मार्केटिंग फेडरेशन व आदिवासी विकास महामंडल द्वारा विभिन्न सोसाइटियों के माध्यम से किया जाता है। जिसमें आए दिन सोसाइटियों द्वारा शासन व किसानों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपए के गबन करने के मामले निरंतर सामने आ रहे हैं. जिसमें हाल ही में एक ज्वलंत मामला गोंदिया तहसील के ग्राम चुटिया की श्री राम अभिनव सहकारी संस्था द्वारा अधिकृत रूप से 433किसानों का करीब 5 करोड़ 72 लख रुपए के धान की खरीदी कर उनका भुगतान नहीं दिया गया जिसकी मांग को लेकर किसानों द्वारा निरंतर संघर्ष व आंदोलन किया जा रहा है। किंतु प्रशासन द्वारा इस और अनदेखी किए जाने के चलते आखिरकार पीड़ित आक्रोशित किसानों द्वारा 28 अगस्त से गोंदिया के विधायक विनोद अग्रवाल के कार्यालय के समक्ष मार्ग को रोककर धरना आंदोलन शुरू किया है आंदोलन के दो दिन पूरे हो चुके हैं अब तक किसी भी प्रकार का समाधान कारक जवाब नहीं मिलने से किसानों में आक्रोश निरंतर बढ़ रहा है।

Share Post: