कांग्रेसी विधायक सहसराम कोरोटे को ग्रामीणों ने काले झंडे दिखाकर मुर्दाबाद के नारे लगाकर ग्राम में प्रवेश से रोका ग्राम पांडरवानी में लिफ्ट इरीगेशन के भूमि पूजन के लिए पहुंचे थे अपने लावलस्कर के साथ

बुलंद गोंदिया। गोंदिया जिले केआमगांव – देवरी विधानसभा छेत्र के कांग्रेसी विधायक सहसराम कोरोटे 4 सितंबर को सालेकसा तहसील के ग्राम पांडरवानी में लिफ्ट इरीगेशन के भूमि पूजन के लिए अपने लावलस्कर के पहुंचे थे, किंतु विधायक के खिलाफ ग्रामीणों का त्रिव आक्रोश सामने आया वह ग्रामीणों द्वारा मार्ग पर पेड़ काटकर रोड़ बाधित करने के साथ ही काले झंडे दिखाकर वह मुर्दाबाद के नारे लगाकर विधायक को ग्राम में घुसने नहीं दिया।

गौरतलब है की गोंदिया जिले के आमगांव- देवरी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक सहसराम कोरोटे अपने बड़बोलेपन वह अधूरे कार्य के भूमि पूजन व उद्घाटन के लिए पूरे विधानसभा क्षेत्र में काफी चर्चित हो रहे हैं।

इसी प्रकार का एक मामला 4 सितंबर को सामने आया जब सालेकासा तहसील के ग्राम पांडरवाणी में लिफ्ट इरीगेशन के भूमि पूजन के लिए अपने लावलश्कर के साथ पहुंचे तो विधायक की कार्य प्रणाली से आक्रोशित ग्रामीण व किसानों द्वारा गांव के मार्ग पर पेड़ काटकर मार्ग को रोका गया वह काले झंडे दिखाने के साथ ही विधायक मुर्दाबाद वह वापस जाओ के नारे लगाकर बिना भूमि पूजन किये विधायक को वापस लौटाया।

इस संदर्भ में ग्रामीण व किसानों द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि क्षेत्र में विधायक कभी दिखाई नहीं देते सिर्फ चुनाव के समय व भूमिपूजन या अधूरे उद्घाटन के लिए आते हैं। किसानों व ग्रामीणों द्वारा अपनी विभिन्न समस्याओं के लिए विधायक के कार्यालय में जाकर आवेदन दिए थे इसके साथ ही जिला परिषद के सदस्यों को भी इस संदर्भ में निवेदन किया था परंतु किसानों व ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं को अब तक हल न किए जाने से नाराज किसानों द्वारा पांडरवाणी की लिफ्ट इरीगेशन के भूमि पूजन के लिए अपने लाव लश्कर के साथ आने पर काले झंडे दिखाकर निषेध करने के साथ ही विधायक मुर्दाबाद के नारे लगाकर विधायक को बैरंग वापस लौटाया तथा मांग की है कि पहले लिफ्ट इरीगेशन का कार्य पूर्ण किया जाए तथा किसानों के खेत तक पानी पहुंचे तभी विधायक को ग्राम में प्रवेश दिया जाएगा।
इस समय विधायक के साथ जिला परिषद सदस्य वंदना काळे, ओबीसी सेल अध्यक्ष राजू काळे, पूर्व पंचायत समिती सभापती दिलीप वाघमारे, पूर्व जिला परिषद सदस्य लता दोनोडे, कार्यकर्ता संजय दोनोडे, सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

देवरी के ग्रामीण चिकित्सालय का कार्य पूर्ण होने के पूर्व उद्घाटन

विधायक कोरोटे द्वारा गत कुछ दिनों पूर्व देवरी के शासकीय उपजिला चिकित्सालय की इमारत का कार्य पूर्ण न होने के बावजूद श्रेय लेने के लिए आनन -फानन में उद्घाटन किया गया जिसकी भी चर्चा संपूर्ण जिले में चल रही है।

आमगांव -देवरी विधानसभा क्षेत्र में विधायक कोरोटे का भारी विरोध

आमगांव- देवरी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक जब से विधायक बने हैं वह अपनी तानाशाही प्रवृत्ति के चलते हमेशा से ही चर्चे में चर्चा में बने हुए हैं। कभी किसानों को जमीन के लिए धमकाना, कभी बिजली बिल न भरने पर कार्यालय की बिजली कट जाना, तहसील में विभिन्न अधूरे कार्यों का उद्घाटन करना व ग्रामीणों की समस्याओं को अनसुनी करना जैसी नीति के चलते संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों में विधायक के खिलाफ आक्रोश निर्माण होने के साथ ही विरोध प्रखर हो रहा है।

Share Post: