पर्यावरण संरक्षण व प्रदूषण मुक्त वातावरण के लिए मातृ पितृ दिवस के अवसर पर 12 फरवरी को संडे साइकिलिंग ग्रुप का गोंदिया से मां बमलेश्वरी धाम डोंगरगढ़ तक साइकिल यात्रा

बुलंद गोंदिया। पर्यावरण के संरक्षण व प्रदूषण मुक्त वातावरण के लिए 3 वर्ष पूर्व सन्डे साइक्लिक ग्रुप का निर्माण कर निरंतर 3 वर्षों से प्रत्येक रविवार को साइकिल चलाने के साथ ही मातृ पितृ दिवस के अवसर पर प्रकृति के संरक्षण हेतु गोंदिया से छत्तीसगढ़ राज्य के डोंगरगढ़ स्थित बमलेश्वरी धाम में साइकिल यात्रा के माध्यम से संदेश देने के लिए अनेक युवक युवती निरंतर कार्य कर रहे। इसी के अंतर्गत इस वर्ष 12 फरवरी को साइकल दल डोंगरगढ़ के लिए प्रस्थान करेगा।
गौरतलब है कि वर्तमान समय में पर्यावरण में प्रतिदिन परिवर्तन हो रहे हैं जिसके चलते ग्लोबल वार्मिंग का संकेत भी मिल रहा हैं इसका मुख्य कारण प्रदूषण है जिसे नियंत्रित करने के लिए गोंदिया निवासियों द्वारा वर्ष 2017 में 1 दिन साइकिल के नाम की पहल यह उपक्रम शुरू कर प्रत्येक रविवार को 15 से 20 किलोमीटर साइकिल चला कर प्रदूषण मुक्त पर्यावरण व स्वस्थ जीवन का संदेश दिया जा रहा है।
साथ ही जिले के साथ-साथ यह संदेश छत्तीसगढ़ वह मध्य प्रदेश में भी पहुंचाने के उद्देश्य से निरंतर अभियान चलाया जा रहा है।
गत 3 वर्षों से छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित मां बमलेश्वरी धाम में 25 से 30 युवक-युवतियों का दल साइकिल चलाकर मातृ पितृ दिवस के अवसर पर मां बमलेश्वरी की दर्शन यात्रा करने के साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि इस अभियान में शामिल 2 युवकों द्वारा शांति सद्भावना समृद्धि व पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए वाघा बॉर्डर तक संदेश देने के लिए साइकिल से पहुंचे थे। जिससे साइकिल संडे ग्रुप को निरंतर समर्थन मिलने के साथ ही विभिन्न सामाजिक संस्था द्वारा भी साथ में आकर साइकिल यात्रा की जा रही है। तथा इस यात्रा के अवसर पर विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों द्वारा झंडी दिखाकर यात्रा की शुरुआत की जाएंगी। साथ ही इन साइकिल सवारों का आमगांव में भी स्वागत किया जाता है।
इस अभियान से जुड़कर पर्यावरण का संदेश देने के लिए साइकिल यात्रा में शामिल होने के लिए ग्रुप के सदस्यों के मोबाइल क्रमांक पर संपर्क करें ऐसा आव्हान मंजू कटरे, रवी सपाटे, विजय येडे, अजित शेणमारे, नरेंद्र बेलगे, आर्यन कुंभलवार, राकेश पेंढारकर, दीपाली वाढई , भूमी खटवानी, प्रियंका रत्नाकर, विशाल ठाकूर, दीपक गाडेकर, जितेंद्र खरवडे से करे।

Share Post: