विश्व हिंदू परिषद सर्व समाज मोक्षधाम सेवा समिति द्वारा आयोजित महाकाल की आरती में शामिल हुए सैकड़ों श्रद्धालु

बुलंद गोंदिया। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी व सर्व समाज मोक्ष धाम सेवा समिति तथा जय श्री महाकाल सेवा समिति के संयुक्त तत्वधान में शहर के मोक्षधाम में शुक्रवार 20 जनवरी की शाम 5:00 बजे बाबा महाकाल की महाआरती भव्य रूप से आयोजित की गई। जिसमें शहर के सर्व समाज के सैकड़ों श्रद्धालु शामिल होकर बाबा की महाआरती की।
विश्व हिंदू परिषद के सामाजिक समरसता विभाग द्वारा 14 से 21 जनवरी तक समरसता सप्ताह का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उसी के अंतर्गत 20 जनवरी 2023 को शहर के मोक्षधाम में बाबा महाकाल की महाआरती का आयोजन किया गया था।


आयोजन में सर्वप्रथम प्रथम पूज्य गणेश जी की आरती कर नंदी पूजन हुआ महाकाल की महाआरती में शहर के 72 समाज के 72 जोड़ों ने सामूहिक रूप से बाबा की आरती उतारी साथ ही उपरोक्त आयोजन में सैकड़ों श्रद्धालुओं द्वारा भी शामिल होकर बाबा की आरती कर सर्वधर्म समभाव की बाबा महाकाल से आराधना की।


जय श्री महाकाल महिला समिति द्वारा महाप्रसाद वितरण
बाबा महाकाल की आरती मोक्षधाम में होने के पश्चात जय श्री महाकाल महिला सेवा समिति द्वारा प्रसाद का वितरण किया गया जिसमें शहर की महाकाल सेवा समिति के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।


महाकाल के सामने नतमस्तक
मोक्षधाम में बाबा महाकाल की आरती के दौरान मोक्षधाम में महाकाल की शिवलिंग के सामने महाकाल की आरती के दौरान परिसर में रहने वाले एक स्वान भी आरती में शामिल होकर बाबा के दरबार की चौखट पर नतमस्तक रहा।
उल्लेखनीय है कि जब तक आरती चलती रही तब तक स्वान बाबा के चरणों में नतमस्तक रहा इस अनूठी भक्ति को देखकर महाकाल की आरती में शामिल सभी श्रद्धालु भी आश्चर्यचकित होकर स्वान द्वारा बाबा महाकाल की भक्ति की सराहना कर उसकी ही चर्चा परिसर में चलती रही।

Share Post: