18 दिनों से पानी की टंकी चढ़े आंदोलनकारी किसान को प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर उतारा नीचे गोरेगांव तहसील के कलपाथरी का मामला

बुलंद गोंदिया। गोंदिया जिले के गोरेगांव तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम कलपाथरी निवासी किसान पूरनलाल पारधी यह अपने खेत के पानदान रास्ते पर हुए अतिक्रमण हटाने की मांग प्रशासन से अनेकों बार की थी किंतु अतिक्रमण नहीं हटाए जाने के चलते गत 18 दिनों से ग्राम की पानी की टंकी पर चढ़कर आंदोलन कर रहा था जिसे जिला प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन कर मंगलवार 13 दिसंबर की दोपहर 1:00 बजे नीचे उतारा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गोरेगांव तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम कलपाथरी निवासी किसान पूरनलाल पारधी उम्र 45 वर्ष के खेत में जाने वाले मार्ग पर अतिक्रमण कर अवैध निर्माण किए जाने के चलते उसे अपने खेत में जाने का मार्ग नहीं था।
इस संदर्भ में अनेकों बार प्रशासन से अतिक्रमण पर कार्रवाई करने की मांग की थी किंतु प्रशासन द्वारा इस और अनदेखी किए जाने के चलते किसान द्वारा आंदोलन का मार्ग अपनाते हुए 18 दिनों पूर्व ग्राम की पानी की टंकी पर चढ़कर आंदोलन कर रहा था।
इस दौरान प्रशासन द्वारा उसे नीचे उतारने के अनेकों प्रयत्न किए गए किंतु जब तक अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं होती उसने नीचे नहीं आने का निर्णय दिया जिसके चलते प्रशासन में भी काफी हड़कंप मचा हुआ था।
आखिरकार जिला प्रशासन द्वारा जिला आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस विभाग व राजस्व विभाग के संयुक्त दल द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन कर मंगलवार 13 दिसंबर को दोपहर 1:00 बजे उसे सकुशल नीचे उतारा गया तथा आश्वासन दिया गया कि अतिक्रमण को जल्द ही हटाया जाएगा।

Share Post: