व्हाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक भड़काऊ पोस्ट नागरिकों ने आंदोलन कर जलाया टायर दो आरोपी हिरासत में ग्राम नंगपुरा मुर्री का मामला

बुलंद गोंदिया। गोंदिया शहर से लगे ग्राम नंगपुरा मुर्री मैं सोमवार 14 नवंबर की सुबह दो अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप में हिंदू धार्मिक भावना को लेकर भड़काऊ पोस्ट किए जाने के चलते दोपहर 12:00 बजे के दौरान ग्राम के आक्रोशित नागरिकों द्वारा ग्राम पंचायत एफसीआई मार्ग पर आंदोलन कर टायर जलाया जिसके चलते काफी देर तक यातायात बाधित रहा। उपरोक्त मामले में दो आरोपियों के खिलाफ शहर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज होने के पश्चात पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम नंगपुरा मुर्री व पिंडकेपार जिला परिषद के दो व्हाट्सएप ग्रुप मैं दो आरोपियों द्वारा हिंदू धार्मिक भावनाओं को लेकर भड़काऊ पोस्ट किया गया। जिस पोस्ट के सामने आने पर तथा वायरल होने के पश्चात इसे लेकर ग्राम में तनावपूर्ण स्थिति निर्माण हो गई। इस भड़काऊ पोस्ट को लेकर सैकड़ों नागरिकों द्वारा ग्राम पंचायत कार्यालय के समक्ष पहुंचकर आंदोलन करने के साथ ही आरोपियों के घर पर भी पहुंचे किंतु आरोपी घर पर उपस्थित नहीं होने के चलते मार्ग पर टायर जलाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया।
टायर जलने के चलते मुर्री एफसीआई का मार्ग का यातायात काफी देर तक बाधित रहा। घटना की जानकारी शहर पुलिस थाने को मिलते ही तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया। तथा उपरोक्त दो अलग-अलग आरोपियों के खिलाफ शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया जिसमें पहले मामले में फरियादी तीर्थराज हरिनखेडे की शिकायत पर आरोपी नरेंद्र मेश्राम तथा फरियादी कुलदीप रिनायत की शिकायत पर सिद्धार्थ नांदगाये के खिलाफ मामला दर्ज कर शहर पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर आगे की जांच शहर पुलिस निरीक्षक सूर्यवंशी के मार्गदर्शन में जांच की जा रही है।

Share Post: