विधायक फुके का पत्र उपमुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया, नक्सल प्रभावित गोंदिया जिले में पुलिस कर्मियों को डेढ़ गुना वेतन व मिलेगा महंगाई भत्ता

बुलंद गोंदिया। नक्सल प्रभावित गोंदिया जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में जान जोखिम में डालकर पुलिस विभाग के कर्तव्यपरायण अधिकारियों एवं कर्मचारियों को वर्ष 2011 से नक्सल विरोधी अभियान के लिए उनके वेतन का डेढ़ गुना वेतन दिया जा रहा था, लेकिन अप्रैल 2021 से इसे जारी किए बिना माविया की पिछली सरकार ने डेढ़ गुना वेतन रोककर उनका मनोबल गिराने की कोशिश की।

24 सितंबर 2022 को सत्ता में आई शिंदे-फडणवीस सरकार में गोंदिया-भंडारा विधान परिषद क्षेत्र के विधायक डॉ. परिनय फुके ने नक्सलवाद से प्रभावित संवेदनशील गोंदिया जिले के पुलिस कर्मियों के इस गंभीर मामले को संज्ञान में लिया, और उपमुख्यमंत्री और राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा और गढ़चिरौली जिले की तर्ज पर गोंदिया जिले में नक्सल विरोधी अभियान में सहभागी पुलिस अधिकारी और कर्मचारीयो को डेढ़ गुना वेतन और महंगाई भत्ता देने की मांग की गई।

उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस। डॉ परिनय फुके के पत्र पर गृह विभाग ने संज्ञान लेते हुए नक्सल प्रभावित गोंदिया जिले के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन में डेढ़ गुना वृद्धि कर महंगाई भत्ता देने का आदेश दिया।

उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस के आदेश पर गृह विभाग ने 3 अक्टूबर 2022 को सरकारी निर्णय NAX 0720P No-110/Visha 1B मुंबई जारी किया, जिसमें पुलिस के वेतन में वृद्धि करके महंगाई भत्ता लागू किया गया है।
पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, विधायक डॉ. परिनय फुके का आभार व्यक्त किया और वेतन और महंगाई भत्ते में डेढ़ गुना वृद्धि का आदेश मिलने पर खुशी जाहिर की।

Share Post: