ग्रामपंचायत कर्मचारी कि टाटा सुमो से कुचल कर हत्या पुराने विवाद को लेकर आरोपी ने दिया घटना को अंजाम दवनीवाड़ा ग्राम का मामला

बुलंद गोंदिया। गोंदिया तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम दवनीवाड़ा ग्राम पंचायत के कर्मचारी यशवंत मेंडे 51 वर्ष की पुराने विवाद को लेकर आरोपी प्रवीण नेवारे 38 वर्ष द्वारा अपनी टाटा सुमो से कुचलकर ग्राम पंचायत कार्यालय के समक्ष हत्या कर दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दवनीवाड़ा ग्राम पंचायत में परिचय के पद पर कार्य करने वाले कर्मचारी यशवंत मेंडे उम्र 51 वर्ष यह 1 अक्टूबर की शाम ग्राम पंचायत कार्यालय से अपना कार्य निपटा कर बाहर निकला ही था कि आरोपी आरोपी प्रवीण नेवारे द्वारा अपनी टाटा सुमो क्रमांक एम एच 34 एए 9145 से उसे जबरदस्त टक्कर मार दी तथा इसके बाद भी आरोपी रुका नहीं उस मृतक के जमीन पर गिर जाने पर अपने वाहन को आगे पीछे लेकर उसे कुचल दिया तथा घटनास्थल से फरार हो गया।
जब ग्राम के नागरिकों ने यशवंत मेंडे को मार्ग पर जख्मी अवस्था में देखा तो नागरिकों द्वारा तत्काल उपचार के लिए गोंदिया के जिला शासकीय चिकित्सालय में दाखिल कराया गया जहां उपचार के दौरान 2 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई। इस घटना से संपूर्ण गांव में हड़कंप मच गया।
घटना की जानकारी दवनीवाडा पुलिस को मिलते ही तत्काल घटनास्थल पर पहुंच कर पुलिस द्वारा पंचनामा कर मामले की जानकारी प्राप्त की जिसमें यह मामला सामने आया कि पुराने विवादों को लेकर आरोपी द्वारा इस जघन्य घटना को अंजाम दिया गया।
पुलिस द्वारा उपरोक्त मामले में भादवि की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था किंतु जख्मी की मौत होने के पश्चात भादवि की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। घटना के दूसरे दिन 2 अक्टूबर को आरोपी प्रवीण नेवारे द्वारा दवनीवाड़ा पुलिस थाने में पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया है।

Share Post: