भव्य आतिशबाजी व आकर्षक झांकियों के साथ न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल ने बाप्पा को दी विदाई उमड़ा भारी जनसैलाब

बुलंद गोंदिया। न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल गौशाला वार्ड गणेश उत्सव के पर्व में अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। 10 दिनों तक विभिन्न कार्यक्रमो के आयोजनों के साथ बप्पा की विदाई भव्य रुप से की जाती है। जिसमें आकर्षक आतिशबाजी व शानदार झांकियों का समावेश होता है। इस वर्ष भी न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव द्वारा बप्पा की विदाई के अवसर पर भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा। आतिशबाजी के कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के प्रतिनिधि के रूप में प्रफुल्ल अग्रवाल द्वारा किया गया तथा इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल की सराहना की वह मंडल के आगामी 25 वे वर्ष में होने वाले आयोजित कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी इस अवसर पर मंडल के संरक्षक राकेश ठाकुर व बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


गौरतलब है कि न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल द्वारा गणेश उत्सव पर्व के दौरान 10 दिनों तक विभिन्न धार्मिक, सामाजिक ,महिलाओं, बच्चों के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के साथ ही इस वर्ष भव्य मेले का भी आयोजन किया गया था। जिसमें 10 दिनों तक प्रतिदिन शहर के बड़ी संख्या में नागरिकों ने बाप्पा के दर्शन कर मेले का लुफ्त उठाया।


इसके पश्चात बुधवार 14 सितंबर को बाप्पा की विदाई भव्य रुप से की गई जिसके सर्वप्रथम शाम 5:30 बजे गणेश पंडाल सर्कस मैदान के पास से बाप्पा की सवारी निकाली गई जिसके पश्चात गुरुनानक गेट से गांधी प्रतिमा तक हैदराबाद की भव्य आतिशबाजी की गई जिसे देखने के लिए गोंदिया शहर के साथ-साथ जिले व पड़ोसी प्रदेश के बालाघाट जिले के भी नागरिक बड़ी संख्या में शामिल हुए।
साथ ही छत्तीसगढ़ की मशहूर विभिन्न झांकियां भी उपस्थित नागरिकों के लिए आकर्षण का केंद्र रही।


शोभायात्रा के दौरान सर्कस मैदान से लेकर समापन स्थल नेहरू प्रतिमा तक भारी जन सैलाब उमड़ा था। रात 10:00 बजे शोभा यात्रा का समापन कर महाराष्ट्र मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित बाघ नदी में बाप्पा की प्रतिमा का विसर्जन कर अश्रुपूर्ण नेत्रों से विदाई दी गई।
उपरोक्त आयोजन में शहर के सभी नागरिकों का उत्साह भारी समर्थन व सहयोग प्राप्त होने पर न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल के संरक्षक राकेश ठाकुर द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

Share Post: