महावितरण के मगराये अधिकारी को विधायक विनोद अग्रवाल ने सिखाया सबक रामनगर थाने में दोनों पक्षों के सैकड़ों समर्थकों की जुटी भीड़ शिकायत दर्ज नहीं

बुलंद गोंदिया। महावितरण के मगराये अधिकारी उपकार्यकारी अभियंता गोंदिया ग्रामीण राजेश कंगाले के सूर्याटोला स्थित कार्यालय में पहुंचकर विधायक विनोद अग्रवाल द्वारा उपभोक्ता की लाइन काटने के विषय को लेकर सबक सिखाया तथा अधिकारी की जमकर खबर ली। इस मामले को लेकर महावितरण के कर्मचारी बड़ी संख्या में जमा होकर रामनगर थाने में शिकायत करने पहुंचे जिसकी जानकारी विधायक के समर्थकों को मिलते हि रामनगर थाने में पहुंचे जहां स्थिति गरमा गई किंतु दोनों पक्षों की चर्चा के पश्चात मामला हल हुआ तथा किसी भी पक्ष द्वारा शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गोंदिया से लगे ग्राम नंगपुरा मुर्री निवासी एक उपभोक्ता की विद्युत लाइन काटी गई थी इस प्रकरण में विधायक विनोद अग्रवाल द्वारा सूर्याटोला स्थित उप विभाग कार्यालय में पहुंचकर गोंदिया ग्रामीण उपविभाग के उप कार्यकारी अभियंता राजेश कंगाले से चर्चा की इस दौरान स्थिति तनावपूर्ण होने पर विधायक द्वारा उप अभियंता को तमाचे जड़ दिए। उपरोक्त प्रकरण इस प्रकार है कि मुर्री निवासी लारोकर पर 11000 का विद्युत बिल बकाया था जिसकी वसूली के लिए उपरोक्त अधिकारी शुक्रवार को गए थे। जिस पर सोमवार को बिजली बिल भरने की बात कहकर 4000 का बिजली बिल भरा था तथा बकाया बिल बाद में भरने की बात की थी किंतु अधिकारी द्वारा विद्युत लाइन काटी गई थी। उपरोक्त प्रकरण में विधायक द्वारा सूर्याटोला स्थित कार्यालय में पहुंचकर अधिकारी से बात की किंतु मगराये अधिकारी द्वारा इसे अनदेखी कर हटधर्मी अपनाते हुए विधायक के साथ विवाद किया। जिससे आक्रोशित होकर विधायक द्वारा उसके गाल पर तमाचा जड़ दिया इस घटना की जानकारी महावितरण के कर्मचारियों को मिलते ही पुलिस में मामला दर्ज करने की मांग को लेकर रामनगर पुलिस थाने में बड़ी संख्या में पहुंचे तथा विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने की जानकारी जब विधायक के समर्थकों को मिली तो वह भी बड़ी संख्या में रामनगर पुलिस थाने में पहुंचे।
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विधायक स्वयं रामनगर थाने पहुंचे जहां महावितरण के वरिष्ठ अधिकारियों व विधायक विनोद अग्रवाल तथा उनके समर्थकों के बीच काफी देर तक इस विषय को लेकर चर्चा चली जिसमें दोनों पक्षों की चर्चा के पश्चात दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज ना करवाने का आपसी समझौता किया गया तथा थाने में शिकायत दर्ज नहीं हुई।
महावितरण के अधिकारियों की मनमानी
महावितरण के अधिकारियों द्वारा गत कुछ महीनों से मनमानी की जा रही है। तथा लोडसेटिंग नहीं होने के बावजूद जिले में लोडसेटिंग की जा रही है ।इस संदर्भ अनेकों बार वरिष्ठ अधिकारियों से बात की गई किंतु समाधान कारक जवाब नहीं देते। जब महावितरण का उपभोक्ता आम नागरिक महावितरण की शिकायत लेकर उनके कार्यालय आया तो निजी सचिव द्वारा अभियंता से बात कर उपभोक्ता द्वारा जितने पैसे दिए जा रहे हैं उतने भरकर बाकी के पैसे 8 दिन में भरने का आश्वासन दिया था किंतु इस संदर्भ में संबंधित अधिकारी द्वारा उचित ध्यान नहीं दिया गया तथा इस विषय को लेकर जब एक जनप्रतिनिधि होने के नाते उनके कार्यालय में पहुंच कर समझाया गया तो वे अपने पद का दुरुपयोग कर ग्राहकों की समस्या सुनने को तैयार नहीं थे यदि उपभोक्ता आधे पैसे भरने को तैयार है तो नियमानुसार विद्युत आपूर्ति खंडित नहीं की जा सकती लेकिन महावितरण के अधिकारियों द्वारा मनमानी की जा रही है तथा मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई है ।
-विनोद अग्रवाल विधायक गोंदिया विधानसभा।

Share Post: