कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव 15 जुलाई से 30 सितंबर तक 18 से 60 वर्ष के आयु वर्ग के नागरिकों को मिलेगा निशुल्क प्रिकॉशन डोज

बुलंद गोंदिया। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर कोविड-19 अमृत महोत्सव अभियान के तहत गोंदिया जिले के नागरिकों को 15 जुलाई से 30 सितंबर2022 इस 75 दिन की कालावधी के दौरान 18 से 60 वर्ष आयु वर्ग के नागरिकों को निशुल्क प्रिकॉशन डोज दिया जाएगा। इस प्रकार की जानकारी जिलाधिकारी कार्यालय मेंसोमवार 18 जुलाई को आयोजित पत्र परिषद में जिलाधिकारी नयना गुंडे व जिप के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिल पाटिल द्वारा दी गई है।
गौरतलब है कि जिले राज्य व देश में कोरोना का संक्रमण फिर से पैर पसारने लगा है। जिस पर रोकथाम के लिए टीकाकरण महत्वपूर्ण है। इसलिए आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कोविड-19 अमृत महोत्सव अभियान में नागरिकों को प्रिकॉशन डोज निशुल्क दिया जा रहा है। जिसमें गोंदिया जिले में 15 जुलाई से 30 सितंबर 2022 इस 75 दिनों की काला अवधि के दौरान लगाया जाएगा । जिन का दूसरा डोज लिए 6 माह हो चुका है ऐसे नागरिकों को प्रीकाशन डोज दिया जाएगा। जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा संपूर्ण तैयारियां कर ली गई है। गोंदिया जिले प्रिकॉशन डोज 687436 का लक्ष्य रखा गया है। वर्तमान में जिले में 35270 कोवैक्सीन व 45120 कोविशिल्ड के डोज उपलब्ध है। राज्य स्तर पर कोविशिल्ड के 2,50000 व कोवैक्सीन के 3,00000 डोज की गई की मांग की गई है।
प्रिकॉशन डोज जिले के सभी शासकीय चिकित्सालय, मेडिकल कॉलेज, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उप केंद्र, जन स्वास्थ्य केंद्र में नियमित लगाए जाएंगे। इसके साथ ही सभी शासकीय निजी स्कूलों कालेजों, शासकीय कार्यालयों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों इंडस्ट्रियल क्षेत्र, शहरी क्षेत्र ,ग्राम स्तर ग्राम पंचायत स्तर पर कैंप का आयोजन कर टीकाकरण किया जाएगा तथा सभी पात्र लाभार्थियों को उनके मोबाइल पर जिला स्तर पर s.m.s. द्वारा टीकाकरण की जानकारी दी जाएंगी ।
साथ ही रविवार व अवकाश के दिन भी विशेष टीकाकरण अभियान का आयोजन कर अधिक से अधिक पात्र लाभार्थियों को टीकाकरण करने का लक्ष्य जिला प्रशासन द्वारा रखा गया है। जिला प्रशासन द्वारा व जिलाधिकारी तथा जिप के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिल पाटिल द्वारा जिले के सभी नागरिकों से आवाहन किया है कि सभी पात्र लाभार्थी इस टीकाकरण अभियान में शामिल होकर कोरोना संक्रमण की लड़ाई में सहयोग करें वह कोरोना बीमारी से बचाव करें ।
आयोजित पत्र परिषद के अवसर पर जिलाधिकारी नयना गुंडे, जिप के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिल पाटिल, निवासी उप जिलाधिकारी जयराम देशपांडे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ नितिन वानखेड़े, जिला शल्य चिकित्सक डॉक्टर अमरीश मोहबे उपस्थित थे।

Share Post: