खातिया ग्राम पंचायत में लाखों का घोटाला दोषियों पर कार्रवाई ना होने पर करेंगे आंदोलन -ललित तावाडे

बुलंद गोंदिया।( संवाददाता खातिया) – गोंदिया तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत खातिया के कार्यालय में लाखों रुपए का घोटाला सामने आया है। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत दर्ज करवाई गई है, लेकिन अब तक दोषियों पर कार्रवाई ना होने के चलते ग्राम वासियों द्वारा आंदोलन की चेतावनी दी है।
गौरतलब है कि गोंदिया तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम खातिया ग्राम पंचायत में 15 वे वित्त आयोग व ग्राम पंचायत के अन्य विकास निधि खातों मैं से कार्य न करते हुए चेक के माध्यम से निधि निकाल ली गई है। साथ ही मवेशियों के कोठे का अनुदान लाभार्थियों को न देते हुए राशि निकाली गई है। इस घोटाले की जानकारी सामने आने पर ग्राम के नागरिक ललित अर्जुन तावाडे, मूलचंद बहेकार, ग्राम पंचायत सदस्य महेश चौरे सहित अनेक नागरिकों द्वारा 25 फरवरी 2022 को जिलाधिकारी कार्यालय,खंड विकास अधिकारी पंचायत समिति गोंदिया, विधायक विनोद अग्रवाल व संबंधित अन्य विभागों के कार्यालयों में निवेदन देकर मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई थी। लेकिन शिकायत के 2 महीने के बावजूद अब तक दोषियों पर कार्यवाही नहीं हुई है इस संदर्भ में ललित तावाडे ने चेतावनी दी है कि यदि दोषियों पर शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो ग्राम वासियों द्वारा ग्राम पंचायत कार्यालय के समक्ष धरना आंदोलन किया जाएगा , क्योंकि संबंधित दोषी कर्मचारियों पर कार्यवाही ना होने से प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों पर भी सवालिया निशान निर्माण हो रहा है।
                मामले की जांच शुरू निलंबन का प्रस्ताव दिया
ग्राम पंचायत खातिया में विकास निधि के घोटाले के संदर्भ में शिकायत प्राप्त होने के पश्चात मामले की जांच कर ग्राम सचिव सुभाष किरसाम के निलंबन का प्रस्ताव जिला परिषद के विभाग में भेजा गया है, तथा इस संदर्भ में जल्द ही पुलिस में शिकायत भी दर्ज की जाएंगी।
– दिलीप खोटोले खंड विकास अधिकारी पंचायत समिति गोंदिया।

Share Post: