बोगस दस्तावेजों के आधार पर कलर्क व मुख्य अध्यापक ने गजानन महाराज शिक्षा व कला संस्था पर किया अवैध कब्जा

शिक्षा विभाग की अनदेखी संस्था के अध्यक्ष और सचिव द्वारा दी आमरण अनशन की चेतावनी
बुलंद गोंदिया। गोंदिया जिले के आमगांव तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम घाटटेमनी की गजानन महाराज शिक्षण व कला संस्था पर संस्था में कार्यरत कलर्क महेद्र सखाराम देशमुख व मुख्य अध्यापक झनकलाल आसाराम रहांगडाले ने जालसाजी करते हुए संस्था के अध्यक्ष व सचिव के बोगस हस्ताक्षर के आधार पर दस्तावेजों में हेराफेरी कर संस्था पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। इस संदर्भ में चैरिटी कमिश्नर में शिकायत दर्ज की गई थी जहां चैरिटी कमिश्नर द्वारा बोगस दस्तावेजों को रद्द कर कार्रवाई करने का आदेश शिक्षा विभाग को दिया गया। लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा इस संदर्भ में किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं किए जाने के चलते संस्था के अध्यक्ष व सचिव द्वारा 4 दिसंबर को आयोजित पत्र परिषद में जानकारी देते हुए बताया कि यदि जल्द ही प्रशासन द्वारा उचित कार्यवाही नहीं की गई तो 25 जनवरी से शिक्षा विभाग कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन कर आंदोलन किया जाएगा।
आयोजित पत्र परिषद में उपस्थित पदाधिकारियों द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि घाटटेमनी स्थित गजानन महाराज शिक्षण व कला संस्था रजिस्टर्ड नंबर 284 /92 के अध्यक्ष सेवक राम मारोती डोये व सचिव धनीराम कीसन डोये के नाम के बोगस हस्ताक्षर व संस्था के सील सिक्कों का दुरुपयोग करते हुए संस्था के कलर्क महेंद्र सखाराम देशमुख व मुख्याध्यापक झनकलाल आसाराम रहांगडाले ने आपसी सांठगांठ करते हुए कब्जा कर शासन के साथ धोखाधड़ी कर ने के साथ ही भारतीय स्टेट बैंक आमगांव शाखा में हस्ताक्षर बदलकर प्रतिमाह संस्था का अनुदान व शिक्षकों का वेतन उठा रहे हैं। इस संदर्भ में फरियादी द्वारा चैरिटी कमिश्नर विभाग में भी शिकायत दर्ज करवाई गई थी जहां मामले की सुनवाई कर 10 नवंबर 2020 को फर्जी दस्तावेज के आधार पर पेश चेंज रिपोर्ट रिपोर्ट को रद्द कर शिक्षणाधिकारी को कार्रवाई का निर्देश दिया गया। लेकिन 1 वर्ष से अधिक समय हो जाने के बावजूद भी शिक्षण अधिकारी व संबंधित विभाग तथा बैंक द्वारा इस मामले में किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई तथा फरियादी को न्याय नहीं दिया गया तथा अब तक जालसाजो के खिलाफ शिक्षण अधिकारी द्वारा पुलिस में शिकायत भी दर्ज नहीं करवाई गई है। जबकि उनके खिलाफ सभी प्रकार के दस्तावेजों के साथ अनेकों बार निवेदन भी दिया गया है। यदि एक माह के अंदर शिक्षा विभाग द्वारा कार्यवाही नहीं की गई तो 25 जनवरी 2022 से शिक्षा विभाग जिला परिषद के सामने आमरण अनशन शुरू कर आंदोलन की चेतावनी दी है ।साथ ही इस संदर्भ में जिलाधिकारी गोंदिया, जिला पुलिस अधीक्षक, शिक्षणाधिकारी, पुलिस निरीक्षक आमगांव, शिक्षा मंत्री महाराष्ट्र, वेतन पथक कार्यालय तथा प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक शाखा आमगांव को भी संपूर्ण दस्तावेजों के साथ प्रतिलिपि दी गई है।
आयोजित पत्र परिषद में संस्था के अध्यक्ष सेवकराम मारोती डोये, सचिव धनीराम कीसन डोये सदस्य रविंद्र मिश्रा व हर्ष फाल्के तथा जयेश पोगोड़े उपस्थित थे।

Share Post: