मानसून पूर्व नालों की नहीं हुई सफाई निविदा खोली वर्क आर्डर नहीं दिया कांग्रेसी पार्षदों ने जिलाधिकारी को पत्र देकर निविदा रद करने की मांग

बुलंद गोंदिया। गोंदिया नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सभी नालों की सफाई का कार्य मानसून आने के पूर्व 7 जून के पहले किया जाना आवश्यक था। लेकिन इस वर्ष उपरोक्त कार्य समय पर नहीं हुआ तथा जिसकी निविदा हाल ही में बुलाकर खोला गया है लेकिन अब तक वर्क आर्डर नहीं दिया है जिसके चलते गोंदिया नगर परिषद कांग्रेस पक्ष के पार्षदों द्वारा जिलाधिकारी को निवेदन देकर निविदा रद्द करने की मांग की है।
गौरतलब है कि शासन के नियमानुसार मानसून के पूर्व 7 जून के पहले शहर के सभी नालों की सफाई करवाना आवश्यक होता है जिसके लिए प्रतिवर्ष नाले सफाई के लिए जेसीबी, पोकलैंड, ट्रैक्टर ट्राली व मनुष्य बल के संबंध में निविदा निकालकर कार्य दिया जाता है तथा इसके लिए गोंदिया नगर परिषद की सर्व साधारण सभा में 4 जनवरी 2021 को प्रस्ताव क्रमांक 11 मंजूर किया गया था लेकिन उसके अनुसार अब तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई तथा वर्तमान समय में हुई बारिश के चलते नाले साफ हो चुके हैं। लेकिन बारिश शुरू होने के पश्चात नाली सफाई का कार्य नहीं किया जा सकता लेकिन देरी से निविदा खोलकर अब वर्क आर्डर दिया जाना मतलब नाले सफाई में काफी भ्रष्टाचार होने की संभावना है। जिससे सिर्फ सफाई की खानापूर्ति कर लाखों रुपए का बिल निकाला जाएगा। विशेष यह है कि शहर की नाला सफाई के संदर्भ में जिलाधिकारी तथा अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन व्यवस्थापन द्वारा 8 जून 2021 को पत्र देकर नाला सफाई के संदर्भ में जानकारी मांगी गई थी लेकिन सफाई ना होने से इसका अहवाल नहीं पेश किया जा सका था जिस पर जिला अधिकारी द्वारा कड़े निर्देश दिए गए थे जिसके चलते गोंदिया नगर परिषद में कांग्रेसी पक्ष के पार्षदों द्वारा जिला अधिकारी नयना गुंडे को पत्र देकर नाला सफाई की निविदा रद्द करने की मांग करते हुए इस मामले में संबंधित दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की ।
निवेदन देते समय पक्ष नेता शकील हामिद मंसूरी, शीलू राकेश ठाकुर, क्रांति जायसवाल, सुनील तिवारी, भागवत मेश्राम, श्वेता पुरोहित, निर्मला मिश्रा, दीपिका देवा रूषे ने निवेदन दिया।

Share Post: