किसानों को बोनस व रबी धान की रकम दे तत्काल, मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को निवेदन देकर पूर्व मंत्री बडोले ने की मांग

बुलंद गोंदिया। महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार द्वारा किसानों को सिर्फ 50% बोनस देकर उनके साथ अन्याय किया है। साथ ही अब तक रबी धान फसल का भुगतान भी नहीं हुआ साथ ही फसल कर्ज के लिए किसानों को बैंकों के चक्कर लगाना पड़ रहा है ।वह फसल कर्ज वापस करने वाले किसानों को प्रोत्साहन अनुदान भी नहीं मिला महाविकास आघाडी सरकार द्वारा केवल घोषणा मात्र कर अपने शब्दों का पालन नहीं कर रही है जिसके चलते संकट में आ चुके किसानों की सभी प्रलंबित मांगों को पूर्ण करने तथा बोनस व रबी धान की फसल का भुगतान तत्काल देने की मांग की है अन्यथा भाजपा द्वारा इसके विरोध में त्रिव आंदोलन करने की चेतावनी का पत्र 10 अगस्त को जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम निवेदन दे कर पूर्व मंत्री राजकुमार बडोले ने मांग की है।
निवेदन मैं कहा गया है कि शासकीय आधारभूत धान खरीदी केंद्रों पर बिक्री करने वाले किसानों को प्रति क्विंटल 700 रुपये बोनस देने की महाविकास आघाडी सरकार द्वारा घोषणा की थी लेकिन धान का बोनस किस्तों में दिया जा रहा है। तथा अब तक पूरी रकम नहीं दी गई हैं जिसके चलते हैं तत्काल धान के बोनस की पूरी रकम किसानों को दिया जाए साथ ही रबी धान फसल की बिक्री की राशि अब तक किसानों को नहीं मिली है जिसके चलते जिले के किसानों को आगामी फसल की बुवाई के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते बकाया राशि तत्काल दिया जाए । कोरोना संक्रमण के चलते किसानों की स्थिति गंभीर हो चुकी है तथा फसल कर्ज के लिए प्रतिदिन किसान बैंकों के चक्कर लगा रहे हैं विशेषकर अर्जुनी मोरगांव तहसील के अंतर्गत आने वाले केशोरी, गोटनगांव क्षेत्र के किसानों को बैंकों द्वारा कर्ज देने के लिए आनाकानी की जा रही है। वर्तमान समय में एक और तों बारिश की अनिश्चितता व दूसरी और बैंकों द्वारा कर्ज देने में आनाकानी किए जाने के चलते किसान काफी परेशानियों में आ चुका है। किसानों को आर्थिक सबल देने तथा उन्हें बोनस व रबी धान की रकम साथ ही नियमित कर्ज वापस करने वाले किसानों को प्रोत्साहन पर 50 हजार रुपये का अनुदान तत्काल दिए जाने की मांग भाजपा शिष्ट मंडल द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गए निवेदन में किया गया है।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री राजकुमार बडोले, पूर्व विधायक हेमंत पटले, भाजपा जिला महामंत्री संजय कुलकर्णी, जयंत शुक्ला, राजेश कठाने,शिशिर येडे ,पृथ्वीराज भंडारकर आदि उपस्थित थे।

Share Post: