गोंदिया शहरी आवास योजना की बकाया राशि मिलेगी जल्द-विधायक विनोद अग्रवाल

बुलंद गोंदिया। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) अंतर्गत गोंदिया शहर में डीपीआर-1 व डीपीआर-2 के तहत मंजूर आवास के कार्य अप्राप्त निधि के चलते अधूरे होने से लाभार्थियों को भारी आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा था, इस मामले पर गोंदिया के विधायक विनोद अग्रवाल ने मुंबई गृहनिर्माण मंत्रालय के सचिव मिलिंद म्हेस्कर से मुलाकात कर रुकी निधि त्वरित देने की मांग की थी। इस मामले पर गृहनिर्माण विभाग के सचिव महेष्कर ने सकारात्मक चर्चा कर आठ दिनों के भीतर निधि प्रदान करने हेतु आश्वस्त किया है।
गौरतलब है कि गोंदिया नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत डीपीआर-1 अंतर्गत 515 एवं डीपीआर -2 अंतर्गत 520 आवास मंजूर हुए थे। इन आवासों के निर्माण हेतु राज्य की 3 किस्तो की निधि प्राप्त हुई थी, परंतु केंद्र द्वारा प्राप्त निधि लटकी पड़ी थी। पिछले 3 सालों से मंजूर आवास निर्माण हेतु केंद्र की निधि नही मिलने से जरूरतमंद लाभार्थियों को अधूरे मकान निर्माण के चलते किराये के मकानों में, पंडाल डालकर रहना पड़ रहा था
लाभार्थियों के रुके किश्तों के मामलों को विधायक विनोद अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए हाल ही में उन्होंने गृहनिर्माण विभाग के सचिव मिलिंद महेस्कर से मुलाकात की, तथा आवास योजना की केंद्र की लटकी निधि त्वरित प्रदान कराने की मांग की।
इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गृहनिर्माण विभाग के सचिव महेस्कर ने आठ दिनों के भीतर निधि प्रदान करने हेतु विधायक विनोद अग्रवाल को आश्वस्त किया। अब निधि प्राप्त होने का मार्ग प्रशस्त होने पर अधूरे रुके हुए आवास के कार्यो को गति मिलेगी व उनके सपनों का आशियाना पूर्ण होंगा ये विश्वास विधायक विनोद अग्रवाल ने व्यक्त किया।

Share Post: