विदर्भ के कॉलेजों में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर कार्रवाई की मांग मंत्री उदय सामंत को युवा सेना ने निवेदन देकर की

बुलंद गोंदिया। महाराष्ट्र के शिक्षा व उच्च तकनीकी मंत्री उदय सामंत के 15 जून को गोंदिया आगमन पर युवा सेना द्वारा निवेदन देकर विदर्भ के जूनियर व सीनियर कॉलेजों में शिक्षकों की भर्ती में हुए घोटाले की जांच कर कार्रवाई की मांग की।
गौरतलब है कि विदर्भ में आगामी कुछ वर्षों में जूनियर व सीनियर कॉलेज में शिक्षक व कर्मचारियों की भर्ती में भारी घोटाला सामने आ रहा है जिसमें महाविद्यालय में शिक्षा समिति के पदाधिकारियों द्वारा अपने रिश्तेदारों व परिजनों की नियुक्ति प्राध्यापक, शिक्षक व कर्मचारियों के रूप में की है। इन सभी भर्तियों में भारी घोटाला सामने आ रही है। जिसकी नियमानुसार जांच कर जन शिक्षण संस्थाओं में संस्था के पदाधिकारी संचालक के रिश्तेदार नौकरी पर हैं। उन पर कार्यवाही की जाए उपरोक्त कार्रवाई होने पर पात्र विद्यार्थियों को न्याय मिलेगा साथ ही नागपुर विद्यापीठ, गोंडवाना विद्यापीठ व अमरावती विद्यापीठ से जो विद्यार्थियों ने पदवी ली है। उनका पंजीयन महाराष्ट्र शासन के रोजगार कार्यालय में किया जाए जिससे उन्हें नौकरी में अवसर प्राप्त होगा इन महत्वपूर्ण विषयों पर जल्द से जल्द न्याय देने की अपेक्षा युवा सेना द्वारा की गई है।
उपरोक्त निवेदन युवा सेना के जिला समन्वयक श्रीकांत (सोनू) चंद्रवंशी, शहर समन्वयक ऋषभ मिश्रा, युवा शहर अधिकारी आशु मक्कड़ द्वारा दिया गया।

Share Post: