रेमडेसिविर इंजेक्शन प्राप्त, सांसद पटेल ने की वचनपुर्ति,गोंदिया और भंडारा जिले को एक-एक हजार इंजेक्शन की आपूर्ति

बुलंद गोंदिया। पूर्वी विदर्भ के गोंदिया-भंडारा दोनों जिलों में, रेमिडीविर इंजेक्शन का गहराता संकट व मरीजों को हो रही असुविधा को देखते हुए सांसद प्रफुल्ल पटेल निरंतर रेमडीसीवीर बनाने वाली कंपनी से संम्पर्क बनाये हुए थे। सांसद पटेल के ZYDUS CADILA कंपनी के मालिकों के साथ हुई चर्चा पर कंपनी ने सांसद पटेल को रेमेडिविर इंजेक्शन का स्टॉक उपलब्ध कराने हेतु आश्वस्त किया था। जिसके चलते , शनिवार को दोनों जिलों के लिए रेमेडिसवीर के 2,000 इंजेक्शन उपलब्ध कराए गए। प्रफुल पटेल ने अपनी वचनपुर्ति कर दोनों जिलों को बड़ी राहत प्रदान की है।

सांसद प्रफुल्ल पटेल ने गोंदिया और भंडारा दोनों जिलों के लिए एक-एक हजार रेमेडिसविर इंजेक्शन की पूर्तता करायी है। सरकार द्वारा निर्धारित दरों पर ही मरीजों को ये इंजेक्शन उपलब्ध कराने के भी निर्देश हैं। इन इजेक्शनों की उपलब्धता के साथ ही, रेमेडिसवीर इंजेक्शन की और पूर्ति हेतु जुबिलेंट कंपनी ने 50-50 इंजेक्शन देने का भी वादा किया है। प्रफुल पटेल के सन फार्मा कंपनी से चर्चा के बाद 4 अस्पतालों को 200 इंजेक्शन की आपूर्ति की जा रही है।

दोनों जिलों में कोरोना से संक्रमित मरीजो को रेमेडिसिवीर इंजेक्शन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। परिणामस्वरूप, गरीब और सामान्य रोगीयो को निर्धारित दरों में इंजेक्शन की आपूर्ति हो इसे ध्यान में रखकर सांसद प्रफुल्ल पटेल ने ZYDUS CADILA कंपनी के मालिकों के साथ चर्चा की और उन्हें रेमेडिसवीर इंजेक्शन प्रदान करने के लिए कहा। और आज इस बातचीत का हल निकलकर दोनों जिलों के लिए रीमेडिसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराया गया।

पूर्व विधायक राजेंद्र जैन दोनों जिलों में बढ़ते कोरोना के मामलों एवं उससे निर्माण हो रहे संकट से सांसद प्रफुल पटेल को निरंतर अवगत कराते आ रहे थे। बेड्स की कमी, रेमडीसीवीर इंजेक्शन व ऑक्सीजन सिलेंडर के गहराते संकट का संज्ञान लेकर को लेकर दोनों जिलों पर प्रफुल्ल पटेल स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और लगातार इसकी समीक्षा कर रहे हैं और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की का प्रयत्न कर रहे है।

निर्धारित दर पर हो रेमडीसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति…
पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन ने कहा, गोंदिया और भंडारा जिलों में सभी चिकित्सा केंद्रों में रेमेडिसवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराया गया है और सरकार द्वारा निर्धारित दर पर ही मरीजों को उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिए मरीजों को निर्धारित दरों से ज्यादा इसका भूगतान नही करना है।

Share Post: