नेत्र मित्र नरेश लालवानी लायंस क्लब इंटरनेशनल के अति विशिष्ट सम्मान से सम्मानित

बुलंद गोंदिया। गोंदिया विधानसभा व्हाट्सएप ग्रुप के महत्वपूर्ण सेवा कार्य नेत्रदान मैं अपना महत्वपूर्ण सहयोग देने वाले नेत्र मित्र नरेश लालवानी को उनके सेवा कार्यों के लिए लायंस क्लब इंटरनेशनल के अति विशिष्ट सम्मान से सम्मानित किया गया।
गौरतलब है कि गोंदिया शहर में नेत्रदान का यह कार्य पूर्व पुलिस अधीक्षक हरीश बैजल की प्रेरणा से 5 सितंबर 2018 के गोंदिया मंथन कार्यक्रम के दौरान गोंदिया विधानसभा व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्यों द्वारा शुरू किया गया था। जिसमें नरेश लालवानी द्वारा निरंतर हरसंभव सहयोग दिया गया
दृष्टि है तो सृष्टि है इसी संकल्पना के साथ गोंदिया विधानसभा ग्रुप द्वारा नेत्रदान के जागरूकता अभियान को हमेशा आगे बढ़ाया जा रहा है। ग्रुप के अपने सहयोगी आदेश शर्मा, दुर्गेश रहागडालें, राजेश कनौजिया, विजय अग्रवाल, हर्षल पवा,र अभय गौतम आदि के सहयोग से वह इस कार्य को गत 3 वर्षों से निरंतर करते आ रहे हैं। नेत्रदान एक ऐसा दान है जिसके कारण दो परिवार के सदस्यों को जीवन ज्योति मिलती है। अब तक ग्रुप के माध्यम से 50 से अधिक लोगों का मरणोपरांत नेत्रदान करवाया गया है, तथा हमेशा ही प्रयास रहता है कि नेत्रदान के लिए प्रेरित किया जाए उनके इस कार्य के लिए 1 अप्रैल को लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा विश्राम गृह में आयोजित कार्यक्रम में गोंदिया भंडारा के सांसद सुनील मेंडे के हस्ते लायंस क्लब के इंटरनेशनल प्रेसिडेंट सर्टिफिकेट एवं लायंस की पिन देकर सम्मानित किया गया। आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर लायंस क्लब गोंदिया के रितेश अग्रवाल ,प्रशांत वडेरा, प्रीतेश अग्रवाल, प्रशांत बोरकुटे, राजेश कनौजिया, राजेश्वर कनौजिया, हरलीन होरा, सुप्रीत बैस तथा गोंदिया विधानसभा ग्रुप व बढ़ते कदम गोंदिया के सदस्य उपस्थित थे। साथ ही कोरोना संक्रमण के चलते सरकारी नियमों के अंतर्गत समारोह को मनाया गया।

Share Post: